Bajaj Pulsar के नए वेरियंट ने बाजार में की इंट्री, जानिए इसके फीचर्स और दाम

नई पल्सर 250 को दो रंगों में लॉन्च किया गया है। इसमें एक रेसिंग रेड और दूसरा टेक्नो ग्रे कलर है। दोनों की कीमत डेढ़ लाख रुपए के अंदर ही है।

दिवाली से पहले बजाज ऑटो ने बजाज पल्सर के दो वेरियंट N250 और F250 को लांच किया है। (फोटो: फाइनेंशियल एक्सप्रेस)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने अपनी प्रसिद्ध बाइक बजाज पल्सर को नए अवतार में लांच किया है। गुरुवार को पल्सर के दो मॉडल N250 और F250 को लांच किया। कंपनी में इसे स्पोर्ट्स और टेक डिज़ाइन के साथ लांच किया है और साथ ही इसमें कई सारे फीचर भी जोड़े गए हैं।

बजाज पल्सर 250 के दोनों वेरियंट के फीचर की बात करें तो इसमें प्रोजेक्टर LED हेडलैंप्स, असिस्ट एंड स्लिपर क्लच, गियर इंडिकेटर और मोबाइल चार्जिंग जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। साथ ही इसमें 248.07 सीसी वाला सिंगल सिलिंडर, 2 वाल्व, 4-स्ट्रोक, ऑयल कूल्ड FI इंजन दिया गया है। बाइक के रियर शॉक आब्जर्बर में नाइट्रॉक्स के साथ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है और इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है।

इसमें 5-स्पीड ट्रांसमिशन मोड दिया गया है और सेमी डिजिटल मीटर भी उपलब्ध है। बजाज पल्सर के दोनों वेरिएंट में 300mm के फ्रंट डिस्क ब्रेक और 230mm के रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में फ्लैंकिंग रिवर्स बूमरैंग एलईडी डीआरएल दिया गया है। इससे बाइकर्स को बेहतर विजिबिलिटी मिलेगी और सड़क पर बाइक को ठीक से कंट्रोल करने में मदद मिलेगी।  

नए पल्सर 250 को दो रंगों में लांच किया गया है। इसमें एक रेसिंग रेड और दूसरा टेक्नो ग्रे कलर है। नई बाइक के कीमत की बात करें तो कंपनी ने दोनों को 1.5 लाख वाले सेगमेंट में रखा है। Bajaj Pulsar N250 मॉडल की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,38,000 रुपये और Bajaj Pulsar F250 की एक्स शोरूम कीमत 1,40,000 रुपये होगी। दिवाली से पहले लांच किए गए दोनों बाइक्स से बजाज ऑटो को काफी उम्मीदें हैं।

इससे पहले कंपनी ने अपनी एडवेंचर बाइक बजाज डोमिनार 400 को एकदम नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ लांच किया था। बजाज डोमिनार 400 एडवेंचर बाइक को 2.17 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया। जिसे दो नए कलर ऑरोरा ग्रीन और चारकोल ब्लैक के साथ बाजार में उतारा गया।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
विनोद राय ने मनमोहन सिंह पर बोला हमला, कहा- ‘कांग्रेसी नेताओं ने बनाया था दबाव’
अपडेट