ताज़ा खबर
 

Coronavirus lockdown के चलते बजाज ऑटो ने वाहनों की फ्री सर्विस और वारंटी बढ़ाने का लिया फैसला, बनी ऐसा करने वाली तीसरी वाहन निर्माता कंपनी!

बजाज ऑटो लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने इस पर बात करते हुए कहा कि, “COVID-19 के कारण भारत में लॉकडाउन है,और ऐसे में बजाज ऑटो ने सभी वाहनों की सेवा और वारंटी अवधि बढ़ाने का फैसला किया है।"

COVID-19 के कारण भारत में लॉकडाउन है,

देश में फैल चुकी भयावह बीमारी कोरोनावायरस से निपटने के लिए देश की दोपहीया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपने ग्राहकों को संतुष्टि देने के लिए वाहनों पर मुफ्त सर्विस और वारंटी अवधि को बढ़ाने की घोषणा की है। बता दें, यामाहा और टीवीएस के बाद बजाज ऐसा करने वाली तीसरी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी बन गई है।

​कंपनी द्वारा यह निर्णय 21 दिन के लॉकडाउन को देखते हुए किया गया है। जिससे ग्राहक को अपने वाहनों को समय पर सर्विस या वारंटी के लिए परेशान ना होना पड़े। यानी 20 मार्च और 30 अप्रैल के बीच समाप्त होने वाले सभी वाहनों की वारंटी और फ्री सर्विस को 31 मई 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया हैं। इसके साथ ही बजाज ने भी अपने सभी वाणिज्यिक वाहनों की वारंटी अवधि दो महीने के लिए बढ़ा दी है।

बजाज ऑटो लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने इस पर बात करते हुए कहा कि, “COVID-19 के कारण भारत में लॉकडाउन है, और ऐसे में बजाज ऑटो ने सभी वाहनों की सेवा और वारंटी अवधि बढ़ाने का फैसला किया है। जिसके जरिए हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हमारे ग्राहक किसी भी बाधा का सामना न करें।

कोरोनावायरस भारत चीन, अमेरिका, इटली और स्पेन के बाद अब भारत में अपने पैर पसार चुका है, देशभर में इससे करीब 1800 लोग ग्रसित है जिसमें से करीब 32 लोगों की जान भी जा चुकी है। इस बीमारी से लड़ने के लिए देशभर की दिग्गज कंपनियां पीएम केयर्स फंड में दान दे रही हैं। जिसमें Maruti Suzuki तीन अन्य कंपनियों के साथ मिलकर वेंटिलेटर्स, मास्क और प्रोटेक्टिव क्लॉथ का निर्माण करेगी।

वहीं टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने Tata Trusts के माध्यम से 500 करोड़ रुपये और Tata Sons ने अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है। इसके साथ ही महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी पूरी सैलेरी को इस महामारी में राहत कार्य के लिए दान करने की घोषणा की है। इसके अलावा Mahindra एक बेहद सस्ते वेंटिलेटर का भी निर्माण कर रही है।

Next Stories
1 Maruti Jimny का 5 डोर अवतार भारत में जल्द होगा लॉन्च, कीमत हो सकती है 10 लाख से भी कम, Gypsy को किया जाएगा रिप्लेस
2 Bajaj Pulsar 180F और 220F नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच! पहले से 11,000 रुपये तक महंगी हुई बाइक, जानें नई कीमत
3 Maruti ला रही है WagonR का प्रीमियम वर्जन! XL5 होगा नाम, देखें फीचर्स से लेकर लांचिंग तक की पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X