ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस और आर्थिक मंदी का वाहन कंपनियों पर नहीं पड़ रहा कोई असर, लगातार नई गाड़ियों की भारत में हो रही लांचिंग! देखें क्या है कारण

इतना ही नहीं बीते महीनें देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने अपनी नई प्रीमियम मोटरसाइकिल Hero Xtreme 160 को लॉन्च किया।

Car Companies continue doing new launches despite economic slowdownब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस महीनें 6 सीटर हेक्टर प्लस को लॉन्च करेगी। BYD Han Electric car (प्रतिकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस ने देश के आर्थिक पहीए की गति को धीमा कर दिया है। हालांकि अब अनलॉक प्रक्रिया में चीजें सामान्य हो रही हैं। लेकिन मिली जानकारी के बावजूद मंदी में वाहन की बिक्री कम होने से वाहन निर्माता कंपनियां घबरा नहीं रही हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कंपनियां लगातार अपने वाहनों को लॉन्च कर रही हैं।

बता दें, देश की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड 15 जुलाई को अपनी लोकप्रिय मिड-साइज सेडान सिटी की पांचवीं पीढ़ी को लॉन्च करने वाली है। वहीं ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस महीनें 6 सीटर हेक्टर प्लस को लॉन्च करेगी। इसके अलावा पिछले हफ्ते देश की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने भी एक नया ट्रांसमिशन सिस्टम भी लॉन्च किया है, जिसे वेन्यू के साथ इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन के रूप में जाना जा रहा है।

इतना ही नहीं बीते महीनें देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने अपनी नई प्रीमियम मोटरसाइकिल Xtreme 160 को लॉन्च किया। क्योंकि कंपनी बजाज ऑटो लिमिटेड और टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड जैसे प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रीमियम मोटरसाइकिलों के अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करना चाहती है। बता दें, देश की मशहूर परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड को भी इस वर्ष की दूसरी छमाही में नई बाइक को लॉन्च करने जा रही है।

आईएचएस मार्किट के एसोसिएट डायरेक्टर पुनीत गुप्ता के अनुसार “वर्तमान में कार निर्माताओं के पास कोई विकल्प नहीं है, लेकिन मार्केट में बने रहने के लिए मॉडल लॉन्च करना ही होता है। उन्होंने आगे कहा कि “आज सवाल यह है कि कार निर्माता कब तक इंतजार करते रहेंगे? इस बीच कई उपभोक्ता भी हुंडई क्रेटा, होंडा सिटी जैसे मॉडलों की अगली पीढ़ी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मुझे लगता है कि समय अनिश्चित है, लेकिन हर कोई कोविड-19 के साथ रहना पसंद कर रहा है। ऐसे में वाहन कंपनियां भी नहीं झिझक रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Creta से लेकर Venue तक को भारत में खूब मिले ग्राहक, कंपनी की वेबसाइट ‘Click to Buy’ पर 1.5 मिलियन लोगों ने की विजिट!
2 Tata Tigor इलेक्ट्रिक का फेसलिफ्ट मॉडल टेस्टिंग के दौरान आया नजर, सिंगल चार्ज में मिलेगी 213km से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज! जानें कब होगा लॉन्च
3 BS6 Honda X-Blade भारत में हुई लॉन्च, दो वैरिएंट के साथ मिलेगा 6 कलर में खरीदने का ऑप्शन! देखें कितनी है कीमत
यह पढ़ा क्या?
X