ताज़ा खबर
 

2020 Auto Expo: संपन्न हुआ एशिया का सबसे बड़ा मोटर शो! 70 नए मॉडल हुए पेश और 6 लाख से ज्यादा लोगों ने की शिरकत

Auto Expo 2020: देश का पंद्रहवा मोटर शो बीते 12 फरवरी की शाम को संपन्न हो गया। ये मोटर शो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों के नाम रहा, इस दौरान 35 इलेक्ट्रिक वाहन (EV) पेश किए गए। जिसमें कुछ कॉन्सेप्ट और कुछ प्रोडक्शन मॉडल शामिल थें।

2020 Auto Expo में चीन की कई कंपनियों ने अपने वाहनों को पेश किया।

Auto Expo 2020: देश की प्रमुख वाहन प्रदर्शनी आटो एक्सपो बुधवार को यहां संपन्न हुई। आठ दिन तक चले इस वाहन मेले में कंपनियों ने 70 से अधिक नए उत्पाद पेश किये। वाहन प्रदर्शनी को देखने के लिये कुल 6.08 लाख लोग पहुंचे। वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने बयान में कहा है कि आटो एक्सपो के इस संस्करण में 108 प्रदर्शकों ने कुल 352 नये फ्यूचर व्हीकल प्रर्दिशत किए। इसमें आठ वैश्विक प्रदर्शक भी रहें। एक्सपो के दौरान 70 नए उत्पादों को पेश किया गया अथवा उनका अनावरण किया गया।

पर्यावरणनुकूल वाहन इन दिनों काफी चर्चा में हैं। इसी रुख के अनुरूप एक्सपो के दौरान 35 इलेक्ट्रिक वाहन (EV) पेश किए गए। वहीं 15 इलेक्ट्रिक वाहनों का ‘कान्सेप्ट’ दिखाया गया। इस बार आटो एक्सपो में कई नयी कंपनियों ने भागीदारी की। इनमें चीन की कंपनियां ग्रेट वॉल मोटर्स और हाइमा आटोमोबाइल के साथ ओलेक्ट्रा शामिल हैं। हालांकि, इस बार आटो एक्सपो में टोयोटा, होंडा, बीएमडब्ल्यू, आडी और दोपहिया कंपनियों हीरो मोटोकॉर्प, बजाज आटो और टीवीएस मोटर ने भाग नहीं लिया।

Tata Sierra से लेकर Mahindra Funster तक 2020 ऑटो एक्सपो में पेश हुई ये शानदार 6 कॉन्सेप्ट गाड़ियां

दो साल में एक बार आयोजित किए जाने वाले आटो एक्सपो का आयोजन यहां इंडिया एक्सपो मार्ट में 5 से 12 फरवरी तक किया गया। आयोजन ऐसे समय हुआ जबकि चीन जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है। चीन की भागीदार कंपनियों के अधिकारी उस दिन पवेलियनों में मौजूद नहीं थे जब चीन की ग्रेट वॉल मोटर ने भारतीय वाहन बाजार में एक अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की।

सियाम के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा कि वैश्विक स्तर पर आटो एक्सपो प्रदर्शनी मात्र से अब समाज के सभी वर्गों को विशिष्ट अनुभव उपलब्ध कराने वाले हो गए हैं। आटो एक्सपो- द मोटर शो 2020 को अच्छी प्रतिक्रिया मिली। इसमें 6.08 लाख लोग आए।

इन 5 इलेक्ट्रिक गाड़ियों का 2020 Auto Expo में रहा जलवा, सिंगल चार्ज में देती हैं 450 km तक की रेंज!

Auto Expo 2020: यहां देखें इस साल के मोटर शो के सभी बड़े लांच और उनसे जुड़ी पूरी खबर

इनपुट: भाषा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 बिजनेसमैन ने पुलिस बूथ में ही ठोक दी Lamborghini स्पोर्ट कार! 3 करोड़ की कार के उड़े परखच्चे, जानें पूरा मामला
2 Honda Activa 6G से लेकर TVS Jupiter तक ये हैं देश के 5 बेस्ट BS6 स्कूटर! देखें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल
3 2020 Maruti Brezza: नहीं मिल रहा है डीजल वैरिएंट! लंबे वेटिंग पीरियड के साथ पेट्रोल मॉडल की बुकिंग शुरू, लांच से लेकर माइलेज तक, जानें पूरी डिटेल