scorecardresearch

Audi Q7 Limited Edition भारत में लॉन्च, स्पेशल Barrique Brown शेड के साथ मिलेगी 250 kmph की टॉप स्पीड

New Car Launch में जानें प्रीमियम कार सेगमेंट की पॉपुलर एसयूवी ऑडी क्यू 7 के लिमिटेड एडिशन की हर छोटी बड़ी जानकारी।

Audi Q7 Limited Edition भारत में लॉन्च, स्पेशल Barrique Brown शेड के साथ मिलेगी 250 kmph की टॉप स्पीड
Audi Q7 Limited Edition ने ली है फेस्टिव सीजन के दौरान एंट्री, जानें इस स्पेशल एडिशन की खास बातें। (फोटो- AUDI)

Audi India ने प्रीमियम कार सेगमेंट में अपनी एसयूवी क्यू7 का लिमिटेड एडिशन ( Audi Q7 Limited Edition) लॉन्च कर दिया है।  कंपनी इस फेस्टिव सीजन में इस कार की सिर्फ 50 यूनिट ही बाजार में उतारेगी और इस एसयूवी की कीमत 88.08 लाख रुपये एक्स शोरूम तय की गई है।

कंपनी ने ऑडी क्यू 7 लिमिटेड एडिशन में किए गए कॉस्‍मेटिक बदलावों के अलावा इस एसयूवी को जो बात खास बनाती है वो है इसकी टॉप स्पीड और तेज रफ्तार। जिसके चलते रफ्तार के शौकीन लोगों को ये लग्जरी कार पसंद आ सकती है।

अगर आप भी प्रीमियम कारों को पसंद करते हैं तो यहां जान लीजिए इस ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन की कीमत के साथ इसके नए फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और इंजन की कंप्लीट डिटेल।

ऑडी क्यू 7 लिमिटेड एडिशन में किए गए अपडेट की बात करें तो इसमें बैरिक ब्राउन पेंट शेड का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ फ्रंट ग्रिल के डिजाइन में भी बदलाव किया गया है जिसके चलते इस कार का लुक पहले से ज्यादा आकर्षक हो गया है।

Audi Q7 Engine and Transmission

ऑडी क्यू 7 लिमिटेड एडिशन में 3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 340 पीएस की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

न्यू ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन की स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी 5.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर सकती है। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर होने का दावा किया गया है।

Audi Q7 Limited Edition Features

कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशन में मौजूदा मॉडल वाले फीचर्स को ही जारी रखा है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.1 का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 30 शेड वाली एम्बिएंट लाइटिंग जैसे  फीचर्स को दिया गया है।

Audi Q7 Limited Edition Safety Features

ऑडी ने इस 7 सीटर एसयूवी में 8 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डिपार्चर वॉर्निंग, फ्रंट और  रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा कई दूसरे फीचर्स को दिया गया है।

Audi Q7 Limited Edition Safety Rivals

प्रीमियम कार सेगमेंट में इस ऑडी क्यू 7 लिमिटेड एडिशन का मुकाबला, मर्सिडीज बैंज जीएलई, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और वोल्वो एक्ससी90 जैसी कारों के साथ होता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट