ताज़ा खबर
 

Audi Q2: आ रही है नई एंट्री लेवल कार, अब कम कीमत में लग्जरी कार का सपना होगा पूरा! पढें पूरी डिटेल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Audi Q2 में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया जा सकता है, जो कि 190 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नई Audi Q2 महज 6.5 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी।

Audi Q2 india Launch, Audi Q2 Price, Audi Q2 features, Audi Q2 specification, Audi Q2 detail, Audi Q2 Details in india, Audi Q2 teaserAudi Q2 को कंपनी फेस्टिव सीजन में लांच कर सकती है।

Audi Q2 India Price & Features: जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Audi भारतीय बाजार में एंट्री लेवल कार Audi Q2 को लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इस एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार को फेस्टिव सीजन के मौके पर लांच कर सकती है। यह कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में सबसे किफायती कार होगी। अब तक यहां के बाजार में Audi Q3 ही सबसे सस्ती कार थी।

कंपनी के इस टीजर में ज्यादा कुछ सामने नहीं आ सका है लेकिन कार के विंडशिल्ड, आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM) और टेल लैंप को दिखाया गया है। कंपनी नई Audi Q2 को भारतीय बाजार में बतौर फुली बिल्ट यूनिट के तौर पर पेश करेगी। शुरुआत में कंपनी इस एसयूवी के 2,500 यूनिट़्स को ही भारत लाएगी। इस दौरान कंपनी सरकार के नियमों का लाभ उठाने की पूरी कोशिश करेगी। जिसके अनुसार 2500 कारों को बिना किसी होमोलॉगेशन के इम्पोर्ट किया जा सकता है।

Audi अपनी इस छोटी कार से यंग वायर्स को टार्गेट करने की कोशिश करेगी। ऐसे बायर्स जो कम कीमत में लग्जरी गाड़ियों का फील लेना चाहते हैं उनके लिए यह कार एक बेहतर विकल्प होगी। हालांकि अभी इस एसयूवी की कीमत के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है, लेकिन यह तय है कि इसकी कीमत भारतीय बाजार में मौजूदा Audi Q3 के मुकाबले कम होगी।

ग्लोबल मार्केट में यह छोटी कार पहले से ही मौजूद है और शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस एसयूवी में कंपनी ने बड़े सिंगल फ्रेम ग्रिल के साथ ही LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें बंपर्स पर ब्लैक क्लैडिंग भी दी गई है जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इस एसयूवी में 2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया जा सकता है। जो कि 190 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Audi Q2 महज 6.5 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। इसके अलावां इसकी टॉप स्पीड 228 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। इस एसयूवी में कंपनी quattro ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम का भी बखूबी प्रयोग करेगी। इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेहद कम दाम में यहां बिक रही है Royal Enfield की दमदार Bullet और Thundirbird जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 35,000 रुपये
2 MG Gloster में मिलेगा मसाज और वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स! तकनीक से देगी Toyoto Fortuner को टक्कर, जानें खास बातें
3 अल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर से लेकर लाइटर तक, भूल कर भी कार में न छोड़ें यह 5 चीजें! वरना पड़ सकता है पछताना
यह पढ़ा क्या?
X