ताज़ा खबर
 

ऑडी ने लॉन्च की नई ए4 सेडान, कीमत 38.1 लाख रुपए से शुरू

कंपनी ने भारत में यह गाड़ी त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले लॉन्च की है। जिसे 2016 के ऑटो एक्सपो में पेश किया था।
नई कार की लॉन्चिंग के दौरान ऑडी इंडिया के प्रमुख जोए किंग। (Photo: PTI)

जर्मनी कार कंपनी ऑडी ने गुरुवार को पूरी तरह नई सेडान ए4 भारत में पेश की। इसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 38.1 लाख रुपए से 41.2 लाख रुपए तक है। कार में 1.4 लीटर का टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें 7 स्पीड ट्रांसमिशन है, जिसकी टॉप स्पीड 210 किमी/घंटे की है। कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 17.84 किमी प्रति लीटर का है। कंपनी डीजल इंजन भी जल्द ला सकती है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख जोए किंग ने कहा कि ऑडी ए4 कंपनी की बिक्री में बड़ी भूमिका निभाने वाली रही है और ‘हमें उम्मीद है कि नयी ए4 सेडान हमारी कुल बिक्री में छठवें हिस्से के बराबर योगदान करेगी।’ नई कार की अधिकतम स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी ने भारत में यह गाड़ी त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले पेश की है।

भारत ऑडी ए4 सबसे पहले 2008 में लॉन्च हुई थी। जिसके बाद से कंपनी इसमें काफी कुछ अपग्रेड कर चुकी है। नई सेडान ए4 को पुरानी के मुकाबले हल्के वजन की बनाया गया है। नए 5th जेनेरेशन मॉडल में 95 किलो कम वजन का रखा गया है। कंपने ने इसे 2016 के ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इसके अलावा सिग्नेचर मैट्रिक्स LED हेड लैम्प्स, नया फ्रंट बंपर और नया TFT टचस्क्रीन सिस्टम इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.