ताज़ा खबर
 

Audi A3 Cabriolet: बटन दबाते ही 18 सेकंड में ओपन से रूफ-टॉप में बदल जाती है यह कार, देखें वीडियो

भारत में लग्जरी कार सेगमेंट में हमें मिलती है एक लंबी रेंज जिसमें सबसे खास होती हैं कन्वर्टिबल कार जिसमें आज हम ऐसी ही कार के बारे में बात कर रहे हैं जिसके इस फीचर को देखकर आप हैरान हो जाएंगे।

कमाल है Audi A3 Cabriolet का ये कन्वर्टिबल फीचर। (फोटो- AUDI)

भारत का ऑटो सेक्टर आज इतना बड़ा हो चुका है जिसमें आपको हर सेगमेंट की कार आसानी से मिल जाएगी। फिर चाहें वो 3 लाख रुपये वाली बजट कार हो या 3 करोड़ वाली लग्जरी स्पोर्ट्स कार। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं इन लग्जरी कार सेगमेंट की उस कन्वर्टिबल कार के बारे में जो आपको अपने इस ओपन रूफ टॉप फीचर से हैरान कर देंगी।

इस कन्वर्टिबल कार सेगमेंट में हम जिस कार की बात कर रहे हैं वो है ऑडी की ए3 कैब्रियोलेट कार जो कंपनी की प्रीमियम सेडान कार है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत है इसकी फोल्ड होने वाली छत जो महज 18 सेकेंड में बंद और खुल सकती है।

Audi A3 Cabriolet के फीचर्स की बात करें तो इस कार को कंपनी ने दो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है। जिसमे पहला इंजन 1395 सीसी का है और दूसरा इंजन 1798 सीसी का है। ये कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

इस कार की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये कार 16.6 से 19.2 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। ये एक 4 सीटर कार है जो आपको देती है एक लग्जरी के साथ खुली छत का मजा। इस कार का शुरुआती कीमत 50.35 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 50.59 लाख रुपये हो जाती है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

यहां हम आपको इस कार से जुड़ा एक वीडियो दिखा रहे हैं जो कार्ल एल नामक यूजर ने पोस्ट किया है।  जिसमें आप देख सकते हैं ऑडि ए3 कैब्रियोलेट के इस कन्वर्टिबल फीचर कैसे काम करता है।

ये वीडियो एक यूट्यूब चैनल से लिया गया है जिसमें इस कार की छत को खुलते और बंद होते दिखाया जा रहा है। जिसमें आप देखेंगे कि महज 18 सेकेंड में इस कार की छत कैसे खुल कर कार को बना देती है ओपन रूफ टॉप कार।

बताते चलें की भारत के ऑटो सेक्टर में इन लग्जरी कारों के सेगमेंट में इन कन्वर्टिबल कारों की एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें हम बीएमडब्ल्यू जेड4, मर्सिडीज बेंज सी क्लास कैब्रियोलेट, मिनी कूपर

कन्वर्टिबल, मर्सिडीज बेंज एएमजी जीटी, एस्टन मार्टिन डीबी 11, रोल्स रॉयस डॉन  जैसी कारों को देखते हैं जिनकी कीमत 46 लाख रुपये से शुरू होकर 7 करोड़ रुपये तक जाती है।

Next Stories
1 लॉन्च से पहले सामने आया Honda Civic हैचबैक का टीजर, इस दिन उठेगा कार से पर्दा, जानिए पूरी डिटेल
2 Maruti Vs Datsun: Alto 800 या  Redi GO कौन है 3 लाख के बजट वाली माइलेज और फीचर्स में बेस्ट कार
3 Global NCAP की 5 स्टार रेटिंग के साथ 6 लाख में खरीदें भारत की सबसे सुरक्षित कार
ये पढ़ा क्या?
X