ताज़ा खबर
 

Atum 1.0: लांच हो गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाली देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 100Km, कीमत है इतनी

Atum 1.0 में जो बैटरी पैक दिया गया है उसका वजन महज 6 किलोग्राम है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक को फुल चार्ज होने के लिए महज 1 यूनिट तक ही बिजली की खपत होगी। यानी कि महज 7 रुपये से लेकर 10 रुपये में ही यह बाइक फुल चार्ज हो जाएगी।

Atum 1.0 electric Bike, Atum 1.0 Electric Motorcycle, Atum 1.0 Price, Atum 1.0 Driving range, Atum 1.0 features, Cheapest Electric Bike in IndiaAtum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने जो बैटरी प्रयोग किया है उसका वजन महज 6 Kg है।

Atum 1.0 Electric Bike: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, आए दिन वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक मॉडलों को पेश करने में लगी हैं। विशेषकर इलेक्ट्रिक दोपहिया सेग्मेंट में स्टॉर्ट-अप कंपनियों ने तेजी से सक्रियता दिखाई है। अब हैदराबाद की एक और स्टॉर्ट-अप कंपनी Atumobile Pvt Ltd ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Atum 1.0 को लांच किया है।

आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत महज 50,000 रुपये तय की गई है। इस लिहाज से यह देश में मौजूद सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक है। कंपनी इस बाइक का प्रोडक्शन तेलंगाना के ग्रीनफिल्ड स्थित मैन्युफैक्चरिंग फेसलिटी में कर रही है। कंपनी की क्षमता प्रतिवर्ष 15,000 वाहनों के प्रोडक्शन की है।

दरअसल, Atum 1.0 एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक वाहन है, यानी की इसकी अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसलिए इस बाइक को ड्राइव करने के लिए न तो रजिस्ट्रेशन की जरूरत है और न ही इसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस की ही जरूरत है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसके अलावां कंपनी बैटरी के साथ 2 साल की वारंटी भी दे रही है।

इसमें जो बैटरी पैक दिया गया है उसका वजन महज 6 किलोग्राम है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक को फुल चार्ज होने के लिए महज 1 यूनिट तक ही बिजली की खपत होगी। यानी कि महज 7 रुपये से लेकर 10 रुपये में ही यह बाइक फुल चार्ज हो जाएगी। यदि आपको रोजाना 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग करनी है तो आप 10 रुपये से भी कम खर्च में ड्राइविंग का मजा ले सकते हैं।

Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने 20X4 फैट बाइक टायरों का प्रयोग किया है। इसके अलावां लो सीट और LED हेडलाइट के साथ इंडीकेटर्स और टेल लाइट भी दिया गया है। इस बाइक में फुली डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। इस बाइक को तैयार करने में तकरीबन 3 साल तक का समय लगा है। इस बाइक में लिथियम बैटरी का प्रयोग किया गया है।

Next Stories
1 कारों को पछाड़ ट्रैक्टरों ने पकड़ी रफ्तार! बाजार में Mahindra Tractor की बिक्री में 69% का इजाफा, जानें क्या है वजह
2 Tata Nexon XM (S) वैरिएंट नए इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर के साथ हुआ लांच! कीमत है बस इतनी
3 Explained: कार में नहीं पहना मास्क तो भी कट सकता है चालान! जानिए क्या है सरकार का नियम
ये पढ़ा क्या?
X