ताज़ा खबर
 

जानिए क्या खास है देश के पहले स्मार्ट स्कूटर Ather Energy S340 में, मार्च 2017 तक होगा लॉन्च

अर्थर कंपनी का टू-व्हीलर S340 एक स्मार्ट स्कूटर है और भविष्य में ऐसे ही टू-व्हीलर्स हमारे यातायात का जरिया बनेंगे।

Ather Energy S340 (Source: www.atherenergy.com)

अर्थर कंपनी का टू-व्हीलर S340 एक स्मार्ट स्कूटर है और भविष्य में ऐसे ही टू-व्हीलर्स हमारे यातायात का जरिया बनेंगे। स्कूटर इसी साल भारत में भी लॉन्च हो जाएगा। जानते हैं इस स्कूटर के स्पेशल फीचर्स के बारे में। अर्थर स्मार्ट स्कूटर S340 पूरी तरह से बैट्री पर चलता है। इसमें लीथियम-आयन बैट्री होती है। कंपनी का दावा है कि बैट्री की लाइफ स्कूटर के लगभग 50 हजार किलोमीटर तक का सफर तय करने की होगी। वहीं यह स्कूटर 0-60kmph की रफ्तार सिर्फ 11 सेंकेड में पहुंच जाता है।

कंपनी के मुताबिक एक घंटे में स्कूटर की बैट्री लगभग 90 फीसद चार्ज हो जाती है जिसके बाद यह लगभग 50-100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। इसके अलावा स्कूटर की मैक्सिमम लिमिट 75kmph की होगी। वहीं कंपनी का यह भी दावा है कि यह क्लीन ई-व्हीकल्स या ईकोफ्रैंड्ली व्हीकल्स के टू-व्हीलर्स के सेगमेंट में क्रांति लाएगा। वहीं स्कूटर S340 किसी पेट्रोल-डीजल स्कूटर के मुकाबले काफी लाइट बताया जा रहा है। वहीं इस स्कूटर में एक और स्पेशल फीचर होगा जिसके तहत डैशबोर्ड में 7 इंच का टचस्क्रीन डिसप्ले भी होगा।

इसमें ऑनबोर्ड नेविगेशन, कई राइडिंग मोड्स, व्हीकल ट्रैकिंग जैसे कई फीचर्स होंगे। स्कूटर की कीमत की बात करें तो यह 1 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) की होगी। आर्थर एनर्जी इस स्कूटर को मार्च 2017 तक लॉन्च करने जा रही है। वहीं यह देश का पहला स्मार्ट स्कूटर होगा।

Ather Energy S340 (Source: www.atherenergy.com) Ather Energy S340 (Source: www.atherenergy.com)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App