ताज़ा खबर
 

Ather ला रहा है नया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! Bajaj Chetak से कम होगी कीमत?

हाल ही में Hero MotoCorp ने भी Ather Energy में निवेश किया है। जिसके बाद कंपनी अपने वाहनों के रेंज में विस्तार करने में लगी हुई है। Ather Energy बैंगलुरु बेस्ड एक स्टार्ट अप कंपनी है।

Ather 450X, Ather 450X Electric Scooter, Ather Energy new scooter, Ather premium electric scooter, Electric scooters in india ,Ather energy Vs Bajaj Chetak , Electric premium scooters Bajaj Chetak Electric Scooter Bookings, Bajaj Chetak Bookings, Bajaj Chetak Delivery, Bajaj Chetak Price, Bajaj Chetak Variant Detail, Bajaj Chetak Features, Bajaj Chetak driving range, Bajaj Chetak charging detail, Bajaj Chetak battery detail Ather 450X प्रीमियम स्कूटर को अलग-अलग रंगों में पेश किए जा सकता है। बता दें कंपनी का मौजूदा स्कूटर एथर450 सिर्फ एक कलर विकल्प सफेद में उपलब्ध है।

Ather Energy Cheapest Electric Scooter: भारतीय बाजार में बीते कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। यही कारण है कि वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में लगातार इजाफा कर रहे हैं। अब Ather Energy कम दाम के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत हाल ही में पेश हुई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक से कम होगी।

हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। लेकिन बीते दिनों कंपनी ने इस बात का खुलासा किया था कि, वो दो नए स्कूटरों पर काम कर रही है। जिसमें से एक की कीमत कंपनी की मौजूदा स्कूटर Ather 450 से कम होगी और दूसरा मॉडल इससे महंगा होगा।

इस समय बाजार में मौजूद Ather 450 की शुरुआती कीमत 1.15 लाख रुपये है। वहीं Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक, जिसे कंपनी जनवरी महीने में बिक्री के लिए लांच करेगी उसकी कीमत भी 1 लाख रुपये से ज्यादा ही होगी। ऐसे में Ather का ये नया स्कूटर कीमत के मामले में बजाज चेतक को कड़ी टक्कर दे सकता है।

हाल ही में Hero MotoCorp ने भी Ather Energy में निवेश किया है। जिसके बाद कंपनी अपने वाहनों के रेंज में विस्तार करने में लगी हुई है। Ather Energy बैंगलुरु बेस्ड एक स्टार्ट अप कंपनी है, जिसने हाल ही में बाजार में अपने पहले स्कूटर Ather 450 को लांच किया था। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

जानकारों का मानना है कि Ather के इस नए स्कूटर की ड्राइविंग रेंज थोड़ी कम होगी। बाजार में मौजूद स्कूटरों की तुलना में इस स्कूटर की ड्राइविंग रेंज 60 से 65 किलोमीटर तक की हो सकती है। इसके अलावा इसमें कुछ एडवांस फीचर्स जैसे ट्च स्क्रीन, इंटरनेट कनेक्टिविटी इत्यादि को भी हटाया जा सकता है। ताकि इसकी कीमत को कम से कम रखा जा सके।

Next Stories
1 TVS ने Apache RTR 160 और 200 को नए BS6 इंजन के साथ किया लांच, पहले से इतनी महंगी हुई बाइक
2 बड़ी खबर: Bajaj Pulsar 125 के सबसे सस्ते मॉडल की बिक्री हुई बंद! कंपनी ने किया डिस्कंटीन्यू, जानें क्या है वजह
3 Honda Activa से भी कम दाम में घर लाएं Royal Enfield Bullet! शुरुआती कीमत 50,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
यह पढ़ा क्या?
X