ताज़ा खबर
 

Ather 450X: लांच हो गई देश की सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 85 KM, देगी Bajaj Chetak को टक्कर

कंपनी ने नई Ather 450X को कंपनी ने मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत लांच किया है, इसमें Plus और Pro दो प्लान शामिल हैं। इसके अनुसार ग्राहक को प्लस प्लान के तहत 1,699 रुपये और प्रो प्लान के तहत 1,999 रुपये अतिरिक्त देना होगा।

Author January 28, 2020 5:30 PM
Ather 450X Electric Scooter on Emi, Ather 450X Electric Scooter on Price, Ather 450X Features, Ather 450X Bookings, Ather 450X Driving Range, Ather 450X Variants, Ather 450X Price Plan, Ather 450X Detail, Ather 450X SpecificationAther 450X बाजार में सीधे तौर पर Bajaj Chetak को टक्कर देती है।

Ather 450X Electric Scooter Price & Features: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की फेहरिस्त में एक और नए प्लेयर का नाम शामिल हो गया है। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ather Energy ने आज बाजार में अपनी नई Ather 450X को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार मोटर से सजे इस स्कूटर की शुरुआती कीमत महज 99,000 रुपये तय की गई है।

बता दें कि, इस स्कूटर को कंपनी ने मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत लांच किया है, इसमें Plus और Pro दो प्लान शामिल हैं। इसके अनुसार ग्राहक को प्लस प्लान के तहत 1,699 रुपये और प्रो प्लान के तहत 1,999 रुपये अतिरिक्त देना होगा। सब्सक्रिप्शन प्लान के अलावा कंपनी ने इस स्कूटर को वन टाइम पेमेंट विकल्प के तौर पर भी लांच किया है। इसके अनुसार प्लस प्लान वाले स्कूटर के लिए 1.49 लाख रुपये और प्रो प्लान वाले स्कूटर के लिए 1.59 लाख रुपये तय किया गया है।

इस स्कूटर की कीमत में स्कूटर पर लगने वाला जीएसटी, फेम2 स्कीम भी शामिल है। हालांकि इसमें स्कूटर का इंश्योरेंस और रजिस्ट्रेशन इत्यादि शामिल नहीं किया गया है। इन सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत ग्राहक कई तरह की सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। जिसमें OTA अपडेट, फास्ट चार्जिंग नेटवर्क, अनलिमिटेड बैटरी वारंटी इत्यादि जैसे फीचर्स शामिल हैं।

मोटर: कंपनी ने इस स्कूटर में 6 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें 2.9 kWh की क्षमता का बैटरी पैक शामिल किया गया है। नई Ather 450X में कंपनी ने कुल 4 ड्राइविंग मोड्स दिए हैं, जिसमें इको, राइड, स्पोर्ट और वॉर्प मोड शामिल है। इस स्कूटर का कुल वजन 108 किलोग्राम है।

ड्राइविंग रेंज: कंपनी का दावा है कि नई Ather 450X महज 3.3 सेकेंड में ही 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है। जो कि इसे देश की सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाता है। इसके अलावा सिंगल चार्ज में ये स्कूटर 85 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसकी बैटरी महज 3 घंटे में 80 प्रतिशत और तकरीबन 5 से 6 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

शुरूआती दौर में ये स्कूटर दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बैंग्लुरू, चेन्नई सहित 10 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर के लिए देश भर से डिमांड आ रही है। समय के साथ कंपनी इसे देश के अन्य शहरों में भी बिक्री के लिए लांच करेगी। ये स्कूटर कुल तीन रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें ग्रे, ग्रीन और व्हाइट शामिल है।

फीचर्स और वैरिएंट: कंपनी ने नई Ather 450X में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 7 इंच का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा 4G e-SIM, एंड्राएड सपोर्ट, वॉयस एसिस्टेंस वेल्कम लाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, व्हीकल स्टेट ट्रैकिंग, लाइव लोकेशन जैसे फीचर्स भी इस स्कूटर को बेहतर बनाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata Nexon EV: लांच हो गई देश की सबसे सुरक्षित और सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 312KM! कीमत है इतनी
2 Maruti भारत में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Futuro-E, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 KM! कीमत होगी बस इतनी
3 Tvs iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर मिल रहा होम चार्जर और TVS SmartXonnect का सब्सक्रिप्शन मुफ्त, सिंगल चार्ज में देता है 75KM की ड्राइविंग रेंज!
यह पढ़ा क्या?
X