ताज़ा खबर
 

कल लॉन्च होगा भारत में Ather का प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर 450X, Bajaj Chetak और TVS iQube को देगा टक्कर!

नए स्कूटर की लांचिंग के लिए कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं पहले से ही Ather Energy के ग्राहकों को इस प्रीमियम लॉन्च के लिए आमंत्रण भी भेजा जा चुका है।

Ather 450X भारत में लॉन्च होने के बाद हाल ही में सामने आए Bajaj Chetak और TVS iQube को टक्कर देगा।

Ather 450x: साल 2019 से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर वाहन कंपनियां काफी सक्रिय हो गई है। जिसमें दोपहियां वाहन निर्माता कंपनी भी अपने स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर रही है। बेंग्लूरू बेस्ड दोपहियां वाहन निर्मात कंपनी Ather Energy कल यानी 28 जनवरी को भारत में अपने प्रीमियम स्कूटर Ather 450X को लॉन्च करने जा रही है। बता दें, बाजार में पहले से Ather450 अपनी रेंज और शानदार फीचर्स से लैस होने के कारण लोगों को काफी पसंद आ रहा है। जिसके चलते अब कंपनी इसके अपग्रेड मॉडल को लॉन्च करने जा रही है।

Ather 450X भारत में लॉन्च होने के बाद हाल ही में सामने आए Bajaj Chetak और TVS iQube को टक्कर देगा। जिसमें वर्तमान मॉडल के मुकाबले नए फीचर्स और बेहतर ड्राइविंग रेंज मिलने की संभावना है। हाल ही में हमारी सहयोगी टीम एक्सप्रेस ड्राइव से बातचीत के दौरान कंपनी ने बताया कि यह अपकमिंग स्कूटर बेंग्लूरू और चेन्नई के अलावा देश भर में उपलब्ध होगा। बता दें, वर्तमान में कंपनी के वाहन सिर्फ बेंग्लूरू और चेन्नई में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होते हैं।

नए स्कूटर की लांचिंग के लिए कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं पहले से ही Ather Energy के ग्राहकों को इस प्रीमियम लॉन्च के लिए आमंत्रण भी भेजा जा चुका है। वहीं कंपनी ने कुछ दिन पहले ही Ather 450X के टीजर वीडियो भी जारी कर दिए हैं, जिसमें इस नए प्रीमियम स्कूटर को अलग-अलग रंगों में देखा जा सकता है।

परर्फोमेंस की बात करें तो Ather 450 में BLDC मोटर के साथ 2.4 kW लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग किया गया है, जो 5.4 kW की पावर और 20.5एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इस स्कूटर को की टॉप स्पीड करीब 80 kmph की है। वहीं यह स्कूटर Eco मोड़ में 75किलामीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

Ather 450 को 5amp सॉकेट के माध्यम से लगभग 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा Ather450 में DC फास्ट चार्जिंग का प्रयोग भी किया जा सकता है, जो करीब 1km प्रति मिनट की दर से स्कूटर को चार्ज करता है। Ather 450 में 7 इंच का डिस्प्ले TFT टचस्क्रीन यूनिट के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी गई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: BS6 Tata Harrier का नया टीजर जारी, देखें कौन-कौन से बदलाव के साथ आएगी ये शानदार कार
2 Tata H2X: टाटा मोटर्स भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक Micro SUV, कीमत हो सकती है 10 लाख से कम!
3 Hyundai Grand i10 Nios भारत में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X