ताज़ा खबर
 

1.25 लाख रुपए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, स्कूटर में बैक गियर भी मिलेगा

Ather 450, Ather 340 Price in india: पूरे बेंगलुरू में अथर ने काफी चार्जिंग पॉइंट बनाए हैं। दो चार्जिगं पॉइंट्स के बीच की दूरी 4 किलोमीटर से ज्यादा नहीं है। कंपनी इनके साथ कुछ होम सॉल्यूशन्स भी दे रही है।

कंपनी डिलीवरी से पहले ही कंज्यूमर के घर पर चार्जिंग पॉइंट लगा रही है।

Ather 340, Ather 450 electric scooter launched in India: इंडियन स्टार्टअप अथर एनर्जी ने इंडियन टू व्हीलर मार्केट में एंट्री मार दी है। कंपनी ने अपने 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। एक है Ather 340 और दूसरा है Ather 450। इन स्कूटर्स को पहली बार 2016 के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। सबसे खास बात कि यह कंपनी भारत की है। इन स्कूटर्स को भारत में ही बनाया जा रहा है। कंपनी ने इन स्कूटर्स के फर्स्ट बैच के साथ एक ऑफर भी दिया है। अभी इस स्कूटर को खरीदने पर खरीदार के घर चार्जिंग स्टेशन फ्री में इंस्टॉल किया जाएगा। वहीं स्कूटर में एक खास फीचर है इसे रिवर्स में भी चलाया जा सकता है। अभी तक टू व्हीलर्स को उल्टा नहीं चलाया जा सकता है, लेकिन इस स्कूटर को रिवर्स में चलाया जा सकेगा। लॉन्च के साथ ही इन दोनों ही स्कूटर्स की बुकिंग ओपन हो गई हैं।

Ather 340 और Ather 450 को कंपनी के Ather One पैकेज के साथ लॉन्च किया गया है। इस पैकेज में अनलिमिटेड चार्जिंग, यात्रा के दौरान रास्ते में कहीं स्कूटर में कोई खराबी आने पर ठीक करने की सुविधा, डेटा सर्विस, शेड्यूल्ड मेंटेनेंस, लेबर चार्ज आदि शामिल हैं। कंपनी का यह पूरा पैकेज कंज्यूमर को केवल 700 रुपए महीने में दिया जा रहा है।

चार्जिंग: चार्जिंग की बात करें तो कंपनी का कहना है कि पूरे बेंगलुरू में अथर ने काफी चार्जिंग पॉइंट बनाए हैं। दो चार्जिगं पॉइंट्स के बीच की दूरी 4 किलोमीटर से ज्यादा नहीं है। कंपनी इनके साथ कुछ होम सॉल्यूशन्स भी दे रही है। इसके अलावा कंपनी डिलीवरी से पहले ही कंज्यूमर के घर पर चार्जिंग पॉइंट लगा रही है।

Ather 450 फीचर्स: Ather 450 को एक बार चार्ज करने के बाद 75 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा की है। वहीं यह 4 सेकेंड से भी कम समय में 0 से 40 की स्पीड पकड़ लेता है। इसकी ऑन रोड कीमत 1,24,750 रुपए है।
Ather 340 फीचर्स: Ather 340 को एक बार चार्ज करने के बाद 60 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसका टॉर्क 20 न्यूटन मीटर का है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा की है। Ather 340 की ऑन रोड कीमत 1,09,750 रुपए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App