ताज़ा खबर
 

Ashok Leyland ने अत्याधुनिक फीचर्स के साथ लांच की लाइट कमर्शियल व्हीकल Bada Dost! कीमत है इतनी

Ashok Leyland ने अपने इस नए लाइट कमर्शियल व्हीकल (LCV) में डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर के साथ केबिन में तीन सीट्स दिए हैं। इसके अलावां इस वाहन को कुल दो वैरिएंट्स में पेश किया गया है।

Ashok Leyland LCV, Ashok Leyland Bada Dost, Ashok Leyland Light Comercial vehicle, Ashok Leyland New Model,Ashok Leyland ने इस लाइट कमर्शियल व्हीकल में नए फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है।

देश की प्रमुख कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी Ashok Leyland ने घरेलू बाजार में अपनी नई लाइट कमर्शियल व्हीकल बड़ा दोस्त (Bada Dost) को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस वाहन की शुरुआती कीमत 7.75 लाख रुपये तय की गई है। इस वाहन में कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है, जो कि सेग्मेंट में इसे औरों से अलग बनाते हैं।

Ashok Leyland के इस कमर्शियल व्हीकल को कंपनी ने दो वैरिएंट्स (i3 और i4 ) में पेश किया है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी के चेयरमैन धीरज हिंदुजा ने इस वाहन के लांच के मौके पर कहा है कि, हमारा यह रेंज लेफ्ट हैंड ड्राइव के साथ ही राइट हैंड ड्राइव विकल्प के साथ भी उपलब्ध होगा। इसके अलावां कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है, जिसे जल्द ही बाजार में पेश किया जाएगा।

इस लाइट कमर्शियल व्हीकल (LCV) में कंपनी ने नए मानकों के अनुसार BS6 इंजन का प्रयोग किया है। शुरुआती दौर में इसे देश के 7 राज्यों में लांच किया गया है, अगले तीन महीनों के भीतर इसे देश के अन्य राज्यों में भी बिक्री के लिए लांच कर दिया जाएगा। इसमें i4 वैरिएंट की भार वहन क्षमता 1860 किलोग्राम और i3 वैरिएंट की भार वहन क्षमता 1405 किलोग्राम है।

कंपनी ने इस LCV को बड़ा दोस्त नाम दिया है, और इसके केबिन में कुल 3 सीटों की व्यवस्था की गई है। इसके अलावां इसमें डैश माउंटेड गियर शिफ्ट लीवर भी दिया गया है। इस वाहन में कंपनी ने डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशन (AC) को भी शामिल किया है। कंपनी ने इस लाइट कमर्शियल व्हीकल की बुकिंग और डिलीवरी दोनों ही शुरू कर दिया है, इसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही अपने नजदीकी डीलरशिप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata Altroz बनी ILP 2020 टूर्नामेंट की ऑफिशियल पार्टनर! इस विजेता को मिलेगी यह कार
2 Hero से लेकर Bajaj तक की सबसे सस्ती 3 बाइक्स! कीमत 55,000 रुपये से भी कम और देती है 85 का माइलेज
3 Maruti 800 से लेकर नई Swift तक, देश में जल्द आने वाली यह 3 छोटी कारें! फीचर्स होंगे दमदार और कीमत होगी इतनी
ये पढ़ा क्या?
X