ताज़ा खबर
 

65 हजार रुपए की कीमत पर में लॉन्च हुआ Aprilia SR 150 स्कूटर, जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स

Aprilia के इस अफोर्डेबल मॉडल का ऑटो जगत में लंबे समय के इंतजार हो रहा था। कीमत को देखते हुए इसका सीधा मुकाबला होंडा के ऐक्टिवा 125 से होगा

कंपनी ने इसकी कीमत 65 हजार रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है।

काफी दिनों से ऑटो जगत में Aprilia के अफोर्डेबल मॉडल SR 150 स्कूटर का इंतजार किया जा रहा था। आखिरकार इटली की ऑटो मेकर कंपनी पियाजिओ के सहयोगी ब्रांड अप्रीलिया ने इसे भारत में लॉन्च कर दिया है। लॉन्च होने के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। कंपनी ने इसकी कीमत 65 हजार रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। मोटरसाइकिल जैसे दिखने वाले इस स्कूटर में 154.4 सीसी का इंजन दिया गया है।

डिजाइन-
कीमत के कारण इस स्कूटर का सीधा मुकाबला होंडा के ऐक्टिवा 125 से होगा। स्कूटर मार्केट में स्टाइल और परफॉर्मेंस चाहने वालों के लिए SR 150 एक बढ़िया ऑप्शन साबित होने वाला है। स्कूटर के बाजार को ध्यान में रखकर इसे स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की गई है और यूरोपियन स्कूटर का डिजाइन दिया गया है। यंगस्टर को यह डिजाइन पसंद आएगा क्योंकि इसका डिजाइन कंपनी की स्पोर्ट्स बाइक आरएसवी1000आर फैक्ट्री सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल से मिलता-जुलता है।

फीचर्स –
स्कूटर में 154.4 सीसी सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक पावरफुल इंजन दिया गया है। इस स्कूटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 7 लीटर का है। स्कूटर की सीट 775 एमएम ऊंची है। SR 150 का टार्क आउटपुट 11.4 bhp और 11.5 Nm है। अप्रीलिया एसआर 150 स्कूटर के फ्रंट अप्रॉन में हेडलाइट लगाया गया है और हैंडलबार में इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही टेल लाइट्स और इंडिकेटर्स के लिए लाइट्स दिए गए हैं। इसमें आरएसवी रेसिंग बाइक की ही तर्ज पर पांच स्पोक वाला 14 इंच का एलॉय व्हील लगाया गया है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्टार्ट और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं।

Read Also: 2000 रुपए सस्ता हुआ शियोमी का यह फोन, जानिए नई कीमत

Next Stories
1 अपनी सभी कारों का पेट्रोल वर्जन लाएगी ऑडी
2 कम कीमत में लॉन्च हुआ रेनो क्विड का पावरफुल वर्जन Kwid 1.0
3 ड्राइवरलेस कार लाएगी Ford, नहीं होगा कोई स्टीरियंग व्हील
आज का राशिफल
X