Aprilia ने भारत में लिस्ट की RSV4 और Tuono V4 स्पोर्ट्स बाइक, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Aprilia ने अपनी दो स्पोर्ट्स बााइक्स RSV4 and Tuono V4 को भारत में लिस्ट किया है। जानिए इन बाइक्स के बारे में हर बात।

Aprilia listed new sports bike RSV4 and Tuono V4 on India website know the price, features and specificationsAprilia ने भारत में लिस्ट की RSV4 और Tuono V4 स्पोर्ट्स बाइक। (फोटो- CYCLEWORLD)

 

देश में बढ़ती स्पोर्ट्स बाइक की बढ़ती डिमांड को देखते हुए तमाम कंपनियों ने अपनी बाइक्स के स्पोर्ट्स वर्जन उतारने शुरु कर दिए हैं। जिसमें नया जुड़ गया है इतावली बाइक निर्माता कंपनी अप्रिलिया का जिसने अपनी RSV4 और Tuono V4 को भारत में लिस्ट किया है।

अप्रिलिया भारत में अपनी इन दोनों स्पोर्ट्स बाइक को भारत में लिस्ट करने के बाद जल्द ही इनको लॉन्च करने वाली है। इसमें RSV4 और Tuono V4 को उनके टॉप-स्पेक फैक्ट्री वेरिएंट में बेचा जाएगा। जिसके लिए जल्द ही बुकिंग शुरु की जा सकती है।

बाइक्स को पूरा स्पोर्टी लुक दिया गया है जो राइडर को देगा पूरा स्पोर्टी फील। बाइक को एकदम नया डिजाइन दिया गया है जिसमें ग्राफिक्स से लेकर इलेक्ट्रिक और टीएफटी डिस्पले दिया गया है।

Aprilia RSV4 और  Tuono V4 का डिजाइन

अप्रिलिया आरएसवी 4 और टूनो वी 4 बाइक का डिजाइन और स्टाइल काफी हद तक इनकी नए अप्रिलिया आरएस 660 जैसा दिखता है। आरएसवी 4 को एक एग्रेसिव लुक दिया गया है जिसमें आकर्षक हेडलाइट से लैस किया गया है। बाइक में एकदम नए डिजाइन का फ्यूल टैंक, और स्पोर्टी फील वाली सीट दी गई है। जिसमें कंपनी का कहना है कि ये सीट राइडर को देगी प्राकृतिक आराम।

अप्रिलिया RSV4 के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसको यूरो 5 और बीएस 6 के मानको के अनुसार ही बनाया है। आरएसवी 4 में 1077 सीसी और 1099 सीसी के दो इंजन वेरिएंट में बनाया गया है। ये इंजन 217 एचपी और 121 एनएम का टार्क जनरेट कर सकता है।  (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

अप्रिलिया ट्युनो वी 4 के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 1077 सीसी का इंजन दिया है जो 175 एचपी और 121 एनएम का टार्क जनरेट कर सकता है। बाइक में बेहतर सस्पेंशन के लिए उन्नत किस्म की तकनीक को इस्तेमाल किया गया है।

दोनों ही बाइक में राइडर के लिए राइड को आसान और स्मूथ बनाने के लिए इसमें 6 राइडिंग मोड दिए गए हैं जिसमें से 6 मोड रेसिंग ट्रैक के लिए हैं। बाकी तीन हाइवे और खराब रास्तों पर चलने के लिए दिए गए हैं। इन दोनों बाइक्स की सुरुआती कीमत 25 लाख और 22 लाख रुपये है।

भारत में इन दोनों बाइक्स को कब लॉन्च किया जाएगा इसकी अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इनका मुकाबला डुकाटी और होंडा की स्पोर्ट्स बाइक्स से होना तय माना जा रहा है।

Next Stories
1 दमदार माइलेज वाली Maruti Alto Lxi, खरीदें मात्र 70 हजार में, जानिए कहां और कैसे  
2 Hero Honda Splendor Plus को 29 हजार में खरीदने का मौका, मिलेगी 7 दिनों की मनी बैक गारंटी
3 Ola जल्द लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक कार, कम कीमत में मिलेंगे स्मार्ट फीचर्स और लंबी रेंज
यह पढ़ा क्या?
X