ताज़ा खबर
 

Apple ने बनाया ऐसा खास फीचर अब कार को अनलॉक करने के लिए नहीं पड़ेगी चाबी की जरूरत, iphone टच करते ही खुल जाएगी कार!

Apple के इस फीचर की खास बात यह होगी कि इसके साथ आपको कार की चाबी को पूरे दिन संभालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके इस्तेमाल से कई बार कार की चाबी खो जाने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

Apple ios 14 इस फीचर से लैस होने वाली पहली कार BMW 5 सीरीज होगी।

Apple New Feature is Car Key: दुनिया भर में अपनी टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाने वाली मशहूर कंपनी Apple ने अपनी साल में एक बार होने वाली डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 की शुरुआत कर दी है। जिसे 26 जून तक चलाया जाएगा। बता दें, इस इवेंट में कंपनी ने अपने सॉफ्टवेयर iOS 14 के कई नए फीचर्स को लेकर खुलासा किया है। जिसमें कंपनी ने इसके एक ऐसे फीचर के बारे में बताया है जिसका संबंध कार से है।

इस इवेंट में बताया गया कि अब iPhone में CarKey का विकल्प भी दिया जाएगा। वहीं इस फीचर से लैस होने वाली पहली कार BMW 5 सीरीज होगी। जिसे 2021 में लॉन्च किया जाएगा। बता दें, इस फीचर के अलावा एप्प लॉन्चिंग में इम्प्रोवेमेन्ट्स, कॉन्टैक्ट्स इंटीग्रेशन, डॉक्युमेंट्स और भी कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

एप्पल के इस फीचर की खास बात यह होगी कि इसके साथ आपको कार की चाबी को पूरे दिन संभालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके इस्तेमाल से कई बार कार की चाबी खो जाने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा। हालांकि नए NFC सिस्टम के द्वारा केवल कार के हैंडल पर टैप करके अनलॉक किया जाएगा। यानी आप जैसे ही अपने आई फोन को कार के चार्जिंग पैड पर टच करेंगे आपकी कार स्टार्ट हो जाएगी।

इस फीचर की सबसे सबसे दिलचस्प बात ये है कि जिस कार की चाबी को मोबाइल से कनेक्ट किया जाएगा। उसका मालिक अपने इस फीचर को किसी भी iPhone यूजर के साथ शेयर कर सकता है। चाहे वह व्यक्ति उसके पास हो या दूर। बता दें, बाजार में इस तरह की अभी तक कोई कार नहीं बनी है, लेकिन कंपनी ने दावा किया कि 2021 में इस फीचर से लैस पहली कार लॉन्च की जाएगी। जिसे सबसे पहले अमेरिका में उतारा जाएगा। खबर है कि एप्पल iOS 13 में भी इस सुविधा को लाने की कोशिश कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Fake News: बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग को लेकर फैली फेक न्यूज, कंपनी ने नहीं शुरू की है बुकिंग, अभी और लंबा करना होगा इंतजार!
2 Hero Splendor iSmart का सस्ता ड्रम ब्रेक वैरिएंट हुआ लांच! देती है शानदार माइलेज, कीमत है बस इतनी
3 Kia Motors की अगली कार Sonet भारत में जल्द करने जा रही है एंट्री, कीमत हो सकती है 8 लाख से शुरू मिलेंगे कई खास फीचर्स! देखें डिटेल