ताज़ा खबर
 

इस शख्स ने इतनी चालाकी से कम जगह में पार्क की कार कि आनंद महिंद्रा भी करने लगें तारीफ! कही यह बड़ी बात, देखें VIDEO

कुछ दिनों पहले भी आनंद महिंद्रा ने ट्वीटर पर एक ऐसे ही वीडियो को साझा किया था। उस वीडियो में एक सरदार जी ने बेहद ही चालाकी से अपनी कार को कम जगह में पार्क किया था।

आनंद महिंद्रा ने बीते दिनों एक ऑटो ड्राइवर के सोशल डिस्टेंसिंग के आईडिया की भी तारीफ की थी।

Anand Mahindra Best Tweets: देश की प्रमुख उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं। आए दिन वो अपने पोस्ट में गुणी और चतुर लोगों की प्रशंसा करते रहते हैं। इस बार भी आनंद महिंद्रा ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर एक वीडियो को साझा किया है। इस वीडियो में एक व्यक्ति ने बड़े ही चतुराई से कम जगह में अपनी कार करता है।

आनंद महिंद्रा ने इस व्यक्ति की प्रशंसा करते हुए पोस्ट में लिखा है कि, कुछ दिनों पहले पंजाब में भी एक ऐसे ही डिवाइस का वीडियो देखा था। लेकिन यह उससे भी एक चरण आगे है। मुझे ज्यामितीय तरीके से समाधान करना बेहद ही पसंद है। मैं दावा करता हूं कि इस डिवाइस को बनाने वाला व्यक्ति बेहतरीन आईडिया से हमारे फैक्ट्री ले आउट को और भी उपयोगी बना सकता है। हालांकि आनंद महिंद्रा ने यह बातें अंग्रेजी में कही हैं, यह उसका हिंदी अनुवाद है।

दरअसल, कुछ दिनों पहले भी एक ऐसे ही वीडियो में एक सरदार जी ने बड़े ही चालाकी से कम जगह में अपनी कार को पार्क किया था। उस वीडियो को भी साझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने प्रशंसा की थी। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति बेहद ही कम जगह में सीढ़ी के नीचे अपनी कार को एक मूविंग रैक की मदद से पार्क करता है।

हालांकि यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि उक्त वीडियो कहां का है, इस वीडियो को ट़्वीटर पर स्पेस सेवर के नाम से पोस्ट किया गया है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति पहले अपनी कार को घर के दीवार के बिल्कुल बगल में लाता है। इसके बाद कार को रिवर्स करते हुए लोहे के बने हुए एक रैक पर चढ़ाया जाता है। जब कार को रैक पर चढ़ा दिया जाता है उसके बाद उक्त व्यक्ति कार से बाहर आता है।

उक्त व्यक्ति कार को रैक समेत धक्का देते हुए सीढ़ी के नीचे सरका देता है। चूकीं रैक में बियरिंग लगे हुए होते हैं इसलिए बेहद ही आसानी से कार को सीढ़ी के नीचे खिसकाया जाता है। इस वीडियो को देखकर लगता है कि इस तरह पार्किंग के लिए खास हुनर और अनुभव की जरूरत है। क्योंकि जिस तरह से कार को बिल्कुल सही जगह पर खड़ा करना और रैक पर उचित उंचाई तक ले जाना यह सब किसी ज्यामितीय विद्वता से कम नहीं है।

Next Stories
1 Volkswagen Polo और Vento का लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च, 18.24 Kmpl के माइलेज के साथ 1 लाख रुपये कम हुई कीमत!
2 Suzuki swift की इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरें, जानें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कितनी अलग है यह कार?
3 Kia Sorento ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन तकनीक से होगी लैस! पीछे से आ रही कार पर भी रख सकेंगे पैनी नजर, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X