TikTok सहित 59 ऐप बैन पर चीन के पत्रकार ने कसा तंज, आनंद महिंद्रा ने दिया करारा जवाब

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के एडिटर द्वारा किए गए इस ट्वीट का जवाब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कुछ ऐसा दिया कि हर कोई उनकी तारीफ करने लगा।

India Bans 59 chinese apps
भारत सरकार ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया है।

Anand Mahindra: भारत में चाइनीज ऐप्स के बैन को लेकर बहस ​जारी है। कुछ लोग इन के बंद होने से खुश हैं, तो कुछ लोगों में TikTok जैसी ऐप बैन होने पर सरकार के प्रति निराशा है। अब वजह जो भी हो भारत सरकार ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया है। जिसके बाद से चीन की बौखलाहट बढ़ गई है, और इसी का नतीजा है कि वहां से लगातार अब बयानबाजी तेज हो गई है।

हाल ही में चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के एडिटर हू शिजिन ने भारत में ऐप्स के बैन होने पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि भारत में तो चाइनीज प्रोडक्ट बैन किए जा रहे हैं, लेकिन अगर चीन के लोग भारतीय प्रोडक्ट को बैन भी करना चाहें तो उनके पास कोई विकल्प नही हैं। जाहिर है भारतीयों के पास राष्ट्रवाद से ज्यादा महत्वपूर्ण भी कुछ होना चाहिए। ग्लोबल टाइम्स के एडिटर द्वारा किए गए इस ट्वीट का जवाब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कुछ ऐसा दिया कि हर कोई उनकी तारीफ करने लगा।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि “मुझे इसमें संदेह नहीं है कि यह प्रतिक्रिया भारतीय उद्योग के लिए सबसे प्रभावी और प्रेरक हो सकती है। हमें उकसाने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया, जल्द ही जवाब देंगे।” बता दें, अक्सर आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर अपने करारे जवाब देने के लिए चर्चा में रहते हैं। हालांकि कई बार वो अपने ट्वीट में लोगों की प्रशंसा करते तो कई बार उन्हें सम्मान देते भी दिखाई देते हैं।

देश के दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने टिकटॉक बैन होने पर कहा ​था कि ‘मैंने टिकटॉक कभी डाउनलोड नहीं किया। लेकिन मैंने आज चिंगारी ऐप जरूर डाउनलोड कर लिया है। आपको बता दें कि भारत में बनाया गए चिंगारी ऐप को टिकटॉक के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। यही वजह है कि टिकटॉक के बैन होने के बाद यह ऐप तेजी से डाउनलोड किया जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट