ताज़ा खबर
 

लोगों ने लगाया देसी जुगाड़ और हाथों से उठा दी लकड़ियों से भरी जीप! VIDEO देख हैरान हुए आनंद महिंद्रा और कहा असुरक्षित है यह तरीका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह वीडियो केरल के किसी जगह का बताया जा रहा है। आनंद महिंद्रा ट्वीटर पर आए दिन इस तरह के पोस्ट करते रहते हैं और लोगों के जुगाड़ और अनोखे कारनामों की तारीफ भी करते हैं।

Anand Mahindra Best Tweets, Anand Mahindra Best Twitter Videoआनंद महिंद्रा आए दिन Twitter पर इस तरह के पोस्ट करते रहते हैं।

हमारे देश में आए दिन एक से एक देशी जुगाड़ देखने को मिलते रहते हैं। लोग अपनी सुविधा के अनुसार नए नए तरीकों से समस्याओं का समाधान ढूढ़ ही लेते हैं। एक ऐसे ही देश जुगाड़ का वीडियो देश के प्रमुख उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीटर पर साझा किया है। इस वीडियो में लोग लकड़ियों से भरी पिक-अप जीप को ही उठा लेते हैं।

आनंद महिंद्रा सोशल नेटवर्किंग साइट पर खासे एक्टिव रहते हैं और आए दिन कुछ रोचक तस्वीरों और वीडियो को साझा करते रहते हैं। आज आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो को साझा किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुरानी पिक-अप जीप पर लकड़ियां लदी हैं और रोड के किनारे लकड़ियों को उतारने के लिए लोगों ने बेहद ही अनोखा तरीका ढूढ़ निकाला।

लोगों ने इस पिक-अप जीप को एक ट्रिपर ट्रक की तरह इस्तेमाल करते हुए जीप के अलगे हिस्से को कुछ लोगों ने अपने हाथों से उठा लिया। जिसके बाद चालक ने जीप को थोड़ा आगे बढ़ाया और लकड़ियां पीछे की तरफ जमीन पर गिरने लगी। यह जुगाड़ भले ही लोगों की मेहनत और समय बचाता है लेकिन वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से जीप को सामने से उठाने वाले लोग रिस्क ले रहे हैं।

इस वीडियो साझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने ट्वीटर पर लिखा है कि, “आज मुझे यह रैंडम वीडियो मिला, लोगों ने इसे आसान सस्ता ट्रिपर ट्रक बना दिया है, यह CRAZY है। हालांकि लोग लोडिंग के नियमों का पालन नहीं कर रही हैं, जो लोग ट्रक को उठा रहे हैं यह उनके लिए सुरक्षित नहीं है। यद्धपि मुझे आश्चर्य है कि किस तरह से हमारे लोग सीमित संसाधनों में भी जुगाड़ ढूढ़ लेते हैं”

इस वीडियो में लकड़ियों को उतारने के लिए जिस वाहन का प्रयोग किया गया है, वो देखने में पुरानी Mahindra Commander जीप लग रही है, जिसके पिछले हिस्से को मॉडिफाई कर के पिक-अप का रूप दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह वीडियो केरल के किसी जगह का बताया जा रहा है। आनंद महिंद्रा ट्वीटर पर आए दिन इस तरह के पोस्ट करते रहते हैं और लोगों के जुगाड़ और अनोखे कारनामों की तारीफ भी करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TVS Jupiter से लेकर Honda Dio तक देश के टॉप 4 सबसे किफायती और बेस्ट स्कूटर! शुरुआती कीमत महज 51,754 रुपये
2 Honda का बंपर डिस्काउंट ऑफर: City से लेकर Amaze तक की खरीद पर होगी पूरे 1 लाख रुपये तक की बचत! जानें पूरी डिटेल
3 BS6 Honda Grazia नए अपडेटेड इंजन के साथ हुई लांच, पहले से महंगी हुई स्कूटर! जानें कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X