ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन बढ़ाना आर्थिक रूप से विनाशकारी! बढ़ सकता है संकट: आनंद महिंद्रा

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासकर ट्वीटर पर खासे सक्रिय रहते हैं और आए दिन अपने विचारों को साझा करते रहते हैं। आनंद महिंद्रा ने देश में कोरोना वायरस के चलते बिगड़े हालात को संभालने के लिए सेना की भी मदद लेने की सलाह दी है।

Anand Mahindra Twitter, Anand Mahindra On Lockdown, Lockdown 4.0, Anand Mahindra Best Tweet, Anand Mahindra On Coronavirus, Anand Mahindra Twitter handleआनंद महिंद्रा ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी पूरह सैलेरी दान करने की घोषणा की थी।

देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते आगामी 31 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन के चलते कारोबार ठप्प पड़ा हुआ है। ऐसे में देश के प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लॉकडाउन की बढ़ोत्तरी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी बात कहने आनंद महिंद्रा ने आज ट्वीटर पर कहा कि, “लॉकडाउन बढ़ाना न केवल आर्थिक रूप से विनाशकारी होगा, बल्कि इससे और भी स्वास्थ्य संकट पैदा होंगे।”

आनंद महिंद्रा ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर एक खबर को साझा करते हुए लिखा कि, “यह लेख लॉकडाउन के खतरनाक मनोवैज्ञानिक प्रभावों और गैर COVID-19 के रोगियों की उपेक्षा के भारी जोखिम पर प्रकाश डालता है। “उन्होनें एक दूसरे ट्वीट में लिखा कि “नीति निर्माताओं के लिए भी सही चुनाव करना आसान नहीं हैं, लेकिन लॉकडाउन एक्सटेंशन से भी मदद नहीं मिलेगी।”

कोरोना वायरस के मौजूदा हालात की तरह ध्यान आकर्षित करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि, “कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है, इस समय सारा ध्यान अस्पतालों में बेडों और ऑक्सीजन की आपूर्ति के विस्तार पर लगाना चाहिएं।” इतना ही नहीं, उन्होनें अपने इस ट्वीट में सेना से भी मदद लेने के लिए इशारा किया, उन्होनें लिखा है कि ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए सेना के पास भारी विशेषज्ञता है।

बता दें कि, आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासकर ट्वीटर पर खासे सक्रिय रहते हैं और आए दिन अपने विचारों को साझा करते रहते हैं। जब देश में कोरोना संकट की शुरूआत हुई थी, उसी वक्त उन्होनें ट्वीटर के माध्यम से जानकारी दी थी कि, उनकी कंपनी सबसे किफायती वेंटिलेटर का निमार्ण कर रही है। उस दौरान इसकी कीमत तकरीबन 7500 रुपये बताई गई थी। हाल ही में कंपनी ने इस वेंटिलेटर को तैयार कर इसका एक वीडियो पर भी ट्वीटर पर साझा किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Kona हुई पहले से और भी महंगी! सिंगल चार्ज में चलती है 450Km, मोबाइल फोन की तरह मिनटों में होती है चार्ज
2 Savic C-Series: आ रही है सबसे दमदार इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km, जानें फीचर्स और तकनीक की पूरी डिटेल
3 Auto Tips: कार के इन पार्ट्स से बढ़ सकता है कोरोना वायरस का खतरा! जानें समय-समय पर कैसे सेनिटाइज करें अपनी कार