ताज़ा खबर
 

बिहार के किसान ने 30 साल में बनाई 3 किलोमीटर लंबी नहर! अब आनंद महिंद्रा तोहफे में देंगे ट्रैक्टर, जानें क्या है पूरा मामला

Anand Mahindra सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर खासे एक्टिव रहते हैं और समय समय वो ऐसे पोस्ट के साथ लोगों का जवाब भी देते रहते हैं। हाल ही में उन्होनें कुछ तस्वीरों को साझा कर लोगों से सही जवाब मांगा था।

Anand Mahindra Twitter, Anand Mahindra Best Tweet, Anand Mahindra Latest news, Lungi Manjhi, Bihar Man Make Canal, Mahindra Tractor, Lungi Manjhi Tractor Wish, Lungi Manjhi Newsप्रतिकात्मक तस्वीर: बिहार के इस किसान ने एक ट्रैक्टर की इच्छा जताई थी।

आपको बिहार के दशरथ मांझी का नाम तो याद होगा ही, जिन्होनें अपने अथक प्रयास से पहाड़ को काटकर सड़क बनाई थी। दशरथ के इस हौसले की कहानी पर बॉलीवुड में बाकायदा एक फिल्म तक बनाई गई थी। अब ऐसा ही एक और मामला बिहार राज्य से ही सामने आया है, जहां पर लौंगी मांझी नाम के एक किसान ने 30 साल की मेहनत में 3 किलोमीटर लंबी नहर खोद डाली है ताकि गांव में लोगों को खेती के लिए पानी की व्यवस्था की जा सके। अब इस किसान को महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्रैक्टर देने का वादा किया है।

दरअसल, यह मामला बिहार के गया जिले के कोठीलवा गांव का है। जहां के रहने वाले लौंगी मांझी ने 30 सालों में अपने गांव में 3 किलोमीटर लंबी नहर बना डाली। इस किसान के अथक प्रयास की कहानी को एक पत्रकार ने ट्वीटर पर आनंद महिंद्रा से साझा की। लौंगी मांझी की कहानी को साझा करने के साथ ही एक ट्रैक्टर की भी मांग की गई।

जिसके बाद आनंद महिंद्रा ने ट्वीटर पर इस पोस्ट को टैग करते हुए ट्वीट किया और कहा कि, “उनको ट्रैक्टर देना मेरा सौभाग्य होगा” इतना ही नहीं आनंद महिंद्रा ने लौंगी मांझी द्वारा बनाए गए इस नहर की तुलना ताजमहल और पिरामिड से भी की। उन्होनें कहा कि, महिंद्रा राइज के लिए यह सौभाग्य होगा कि वो हमारा ट्रैक्टर प्रयोग करें।

बता दें कि, आनंद महिंद्रा सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर खासे एक्टिव रहते हैं और समय समय वो ऐसे पोस्ट के साथ लोगों का जवाब भी देते रहते हैं। हाल ही में उन्होनें कुछ तस्वीरों को साझा कर लोगों से सही जवाब मांगा था और सही जवाब देने वाले को महिंद्रा व्हीकल के स्केल मॉडल बतौर तोहफे में देने का वादा किया था। इसके अलावां वो रोचक तस्वीरों और वीडियो को भी साझा करते रहते हैं और लोगों की प्रशंसा करने में भी पीछे नहीं रहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की आने वाली Meteor 350 को स्मार्टफोन से कर सकेंगे कनेक्ट! सामने आई बाइक जुड़ी खास बातें, पढ़ें पूरी डिटेल
2 आ रहा है Maruti Alto का नया अवतार! SUV स्टाइल में पेश होगी कार! जानिए क्या होगा इसमें खास
3 इंतजार खत्म: Kia Sonet हुई भारत में लांच, शुरुआती कीमत महज 6.71 लाख रुपये! मिलते हैं कई शानदार फीचर्स, पढ़ें पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X