ताज़ा खबर
 

Ampere ला रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 75Km की हो सकती है ड्राइविंग रेंज! 15 जून को होगी पेश

Ampere भारतीय बाजार में लंबे से इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री कर रहा है। इस स्कूटर में कंपनी उसी बैटरी पैक का प्रयोग कर सकती है, जो कि Zeal स्कूटर में देखने को मिली थी। इस नए स्कूटर के लांच के साथ ही कंपनी के व्हीकल लाइन अप में कुल 6 स्कूटर शामिल हो जाएंगे।

Ampere electric scooter, Ampere Upcoming New ScooterAmpere के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आगामी 15 जून को पेश किया जाएगा।

Ampere Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने में जुटी है। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Ampere Electric बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने जा रही है। कंपनी ने इसका एक टीजर भी जारी किया है, टीजर के अनुसार इस स्कूटर को आगामी 15 जून को लांच किया जाएगा।

लॉकडाउन के चलते देश भर में वाहनों की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई थी, जिसके बाद वाहनों की लांचिंग इत्यादि भी रूक गई थी। अब सरकार ने अलग अलग क्षेत्रों में ढील दी है तो वाहन निर्माता कंपनियों ने कमर कसी है। अनलॉक 1 के बाद भारतीय बाजार में लांच होने वाली यह पहली इलेक्ट्रिक वाहन होगी। Ampere की इस नई स्कूटर में कंपनी नए फीचर्स और तकनीक को शामिल करेगी।

टीजर में बताया गया है, कि यह स्कूटर और भी ज्यादा आरादेह और कम्फर्ट राइड देगी। हालांकि अभी इसके बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन कंपनी के व्हीकल लाइन अप पर गौर करें तो यह स्कूटर 70 से 75 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दे सकती है। इस स्कूटर में कंपनी उसी बैटरी पैक का प्रयोग कर सकती है, जो कि Zeal स्कूटर में देखने को मिली थी। इसकी बैटरी 5 से 6 घंटे में फुल चार्ज हो सकेगी।

Ampere भारतीय बाजार में लंबे समय से इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन कर रही है। यह मुख्य रूप से Greaves Cotton की सहयोगी कंपनी है। इस नए स्कूटर के लांच के साथ ही कंपनी के व्हीकल लाइन अप में कुल 6 स्कूटर शामिल हो जाएंगे। इसके ज्यादातर स्कूटर 25 किलोमीटर प्रतिघंटा से लेकर 55 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की टॉप स्पीड प्रदान करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन के बीच Royal Enfield ने देश भर में खोले 90% डीलरशिप! महज 3 आसान स्टेप्स में खरीदें अपनी पसंदीदा Bullet
2 Coronavirus Pandemic: बस या टैक्सी में करते हैं सफर तो दे सकता है कोरोना दस्तक! बस कुछ टिप्स को अपनाकर बचा सकते हैं अपनी जान
3 2020 BMW X6: भारत में लांच हुई नई लग्जरी कूपे SUV, 3D साउंड सिस्टम और 20 स्पीकरों से है लैस! महज 5 सेकेंड में 100Kmph की स्पीड
IPL 2020 LIVE
X