ताज़ा खबर
 

Suzuki Alto भारत से पहले पहुंची पाकिस्तान! जानिए क्या है इसमें खास?

Maruti Suzuki Alto भारतीय बाजार में एंट्री लेवल हैचबैक के तौर पर खासी मशहूर है। अब कंपनी इसके नेक्सट जेनरेशन मॉडल को भारत में लांच करने की योजना बना रही है। इससे पहले ही सुजुकी ने पाकिस्तान में नई अल्टो को पेश कर दिया है।

Maruti Suzuki Alto के नए जेनरेशन की टेस्टिंग भारत में की जा रही है। (Photo- Official)

भारत में जब भी बात कारों की होती है तो मारुति सुजुकी अल्टो के बिना ये कहानी पूरी ही नहीं हो सकती है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल हैचबैक कार अल्टो ने अब तक देश में कई कीर्तिमान रचे हैं। भारत के बाद अब ये कार पाकिस्तान भी जा पहुंची है। अभी कंपनी Maruti Suzuki Alto के नए जेनरेशन को भारत में लांच करने ही वाली है कि इसके पहले सुजुकी ने पाकिस्तान में नई Alto 660cc को पेश कर दिया है।

सुजुकी ने इस कार को पाकिस्तान के कराची में चल रहे ऑटो एक्सपो में पेश किया है, और अब इस कार की बुकिंग भी शुरु कर दी गई है। सुजुकी पाकिस्तान के आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी गई है। सुजुकी की इस नई कार की बुकिंग के लिए 50,000 रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) तय की गई है।

आपको बता दें कि, कंपनी ने इस कार में 660सीसी की क्षमता का आर-सीरीज इंजन प्रयोग किया है। कंपनी ने इस कार को तीन अलग अलग वैरिएंट के साथ लांच किया है। इसमें एंट्री लेवल वैरिएंट VX, मिड लेवल VXR और टॉप वैरिएंट VXL AGS शामिल है। कंपनी ने इसके एंट्री लेवल वैरिएंट में एयर कंडीशन को शामिल नहीं किया है, ये मिड और टॉप वैरिएंट में ही उपलब्ध है।

जानकारी के अनुसार, कंपनी इस कार पर 3 साल या 60,000 किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है। इस कार को कंपनी ने काफी स्पेशिएस बनाया है और इसमें सभी जरूरी फीचर्स को भी शामिल किया है। इसके टॉप वैरिएंट में कंपनी ने ABS, पावर स्टीयरिंग और पावर विंडो जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

बहरहाल, पाकिस्तान में जिस अल्टो को पेश किया गया है ​वो बिलकुल अलग है। भारतीय बाजार में अल्टो के नए जेनरेशन को कंपनी दिवाली तक लांच कर सकती है। इसके अलावा इस कार में कंपनी नए मानकों के अनुसार बीएस 6 इंजन का प्रयोग करेगी। इंजन के साथ साथ कंपनी नई अल्टो के डिजाइन में भी बड़ा बदलाव करेगी। हाल ही में नई अल्टो को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App