ताज़ा खबर
 

अजय देवगन ने जीती Audi A5 Sportback, टॉप स्पीड 235 Kmph, जानिए इस कार में क्या है खास

नई Audi A5 Sportback पिछले मॉडल की तुलना में 85 किलोग्राम कम वजन की है, इसका कुल वजन 1470 किलोग्राम है। इस कार में कंपनी ने 7 स्पीड ड्यूअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है।

अभिनेता अजय देवगन और ऑडी इंडिया के हेड राहिल अंसारी A5 Sportback के साथ पोज देते हुए। (Photo- Twitter)

Ajay Devgn Wins Audi A5 Sportback: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने सेलि​ब्रेटी चैट शो ‘कॉफी विद करन’ में रैपिड फायर क्वेश्चन राउंड के दौरान ऑडी की शानदार कार A5 Sportback जीती है। ऑडी इंडिया करन जौहर के इस चैट शो की स्पांसर है और कंपनी ने अजय देवगन को इस कार की डिलीवरी की है। इस बात की जानकारी ऑडी इंडिया के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल द्वारा दी गई। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कूपे डिजाइन वाली कार की कीमत भारतीय बाजार में 54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)है। फीचर्स और तकनीक के मामले में ये कार बेहद ही खास है।

आपको ता दें कि, Audi A5 Sportback को कंपनी ने भारतीय बाजार में साल 2017 में पहली बार पेश किया था। इस कार का डिजाइन बेहद ही शानदार है इसका रूफ लाइन सीधे कार के बूट से जाकर मिलता है जो कि कार को एक कूपे का डिजाइन प्रदान करता है। इस कार की लंबाई को 17 एमएम और व्हीलबेस को तकरीबन 24 एमएम तक बढ़ाया गया है जो कि कार के इंटीरियर को और भी ज्यादा स्पेशियस बनाते हैं। इसके अलावा ये कार स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में 11 एमएम तक ज्यादा चौड़ी है।

इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें LED हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स, 18 इंच का एलॉय व्हील, पैनारोमिक ग्लॉस रूफ, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल फ्रंट सीट, स्टीयरिंग व्हील पर लैदर, पैडल शिफ्टर और थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स को दिया गया है।

इसके अलावा A5 Sportback में कंपनी ने वर्चूअल कॉकपिट डिस्प्ले भी दिया है। नई ऑडी ए5 स्पोर्टबैक पिछले मॉडल की तुलना में 85 किलोग्राम कम वजन की है, इसका कुल वजन 1470 किलोग्राम है। इस कार में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलेंडर युक्त टर्बो चार्ज डीजल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि कार को 188 bhp की पॉवर और 400 Nm का टॉर्क प्रदान करते हैं। ये कार भारतीय बाजार में केवल डीजल इंजन के साथ ही उपलब्ध है।

इस कार में कंपनी ने 7 स्पीड ड्यूअल क्लच आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। इसके अलावा इस कार की स्पीड भी बेहद शानदार है। ये कार महज 7.9 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इस कार की अधिकतम स्पीड 235 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Next Stories
1 यह कारें पाकिस्तान में मचाती हैं धूम लेकिन भारत में अब तक नहीं हुईं लांच
2 Dhabiyan: दुबई के शेख ने बनवाई दुनिया की सबसे बड़ी SUV, लंबाई 35 फिट और लगे हैं 10 पहिये
3 BluSnap2: हेल्मेट के लिए एयर कूलर हुआ लांच, अब गर्मी और धूल के बिना लीजिए ड्राइविंग का मजा
ये पढ़ा क्या?
X