Hero MotoCorp और Bajaj ने अपने टू-व्हीलर्स पर इतने महीनों के लिए बढ़ाई वारंटी और फ्री सर्विस

कोरोना काल में अपने ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए Hero MotoCorp  और Bajaj ने अपनी इस सर्विस को आगे बढ़ा दिया है।

Hero MotoCorp and Bajaj
Hero MotoCorp और Bajaj ने बढ़ाया अपने टू-व्हीलर्स पर फ्री सर्विस और वारंटी का पीरियड। (फोटो- FACEBOOK)

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश के हर सेक्टर को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचाया है जिसमें ऑटो सेक्टर भी शामिल है। कार कंपनियां हों या टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां सबकी रफ्तार पर इस कोरोना ने ब्रेक लगा दिया है।
जिसके चलते तमाम ऑटो कंपनियां इस मंदी से उबरने के लिए तमाम तरह के उपाय कर रही हैं जिसमें वो अपने ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए उनके लिए तमाम तरह के ऑफर भी पेश कर रही हैं।
कार कंपनियों द्वारा अपने ग्राहकों को फ्री सर्विस और वारंटी को बढ़ाने के बाद अब टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों ने भी अपने ग्राहकों के लिए फ्री सर्विस और वारंटी को बढ़ाने का ऐलान किया है।

जिसमें पहल की थी यामाहा ने जिसके बाद अब हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो भी शामिल हो चुकी हैं। इन दोनों कंपनियों ने अपने ग्राहकों की सहूलियत को देखते हुए वारंटी और फ्री सर्विस को बढ़ाया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी टू-व्हीलर पर वारंटी और फ्री सर्विस को दो महीने के लिए आगे बढ़ाया दिया है। हीरो ने इसके लिए किसी तारीख को तय नहीं किया है इसमें सभी गाड़ियों की वारंटी और फ्री सर्विस को 2 महीने के लिए बढ़ाया है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कंपनी ने इस कदम को ग्राहकों को कोरोना काल में राहत देते हुए ये कदम उठाया है ताकि सर्विस स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ नहीं लग सकेगी।

केटीएम ने बाइक्स पर वारंटी और फ्री सर्विस को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। लेकिन इस ऑफर का लाभ सिर्फ उन केटीएम ग्राहकों को मिल सकेगा जिनकी केटीएम बाइक की वारंटी और फ्री सर्विस 21 मई 2021 तक खत्म हो रही है।

बजाज ऑटो ने अपने ग्राहकों के लिए वारंटी और फ्री सर्विस को 31 जुलाई 2021 तक के लिए बढ़ाया है। लेकिन इस वारंटी और फ्री सर्विस का लाभ सिर्फ उन ग्राहकों को मिल सकेगा जिनकी बजाज बाइक्स की सर्विस अप्रैल और मई महीने में खत्म हो चुकी है।

आपको बता दें कि टू-व्हीलर सेक्टर में सबसे पहले यामाहा मोटर्स ने अपने ग्राहकों के लिए फ्री सर्विस और वारंटी को आगे बढ़ाया था। ताकि अपने ग्राहकों को कोरोना काल में बचाया जा सके।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट