scorecardresearch

Car Price Hike: Toyota के बाद Renault ने बढ़ाई इन कारों की कीमत, जानें किस कार की कीमत में कितना हुआ इजाफा

Renault Car Price Hike में जानें रेनॉल्ट की उन कारों की डिटेल जिन्हें जुलाई महीने में खरीदना हो गया है महंगा।

car price hike । Renault Car Price Hike । car price hike july 2022 । car bike News
July 2022 में रेनॉल्ट की इन कारों की बढ़ गई है कीमत, जानें पूरी डिटेल। (फोटो- RENAULT)

कार सेक्टर में सेमीकंडर चिप संकट और अन्य कारणों के चलते उत्पादन लागत बढ़ने को वजह बताते हुए कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करना शुरू कर दिया है। जिसमें टोयोटा किर्लोस्कर के बाद रेनॉल्ट का नाम जुड़ गया है।

रेनॉल्ट ने अपनी चुनिंदा कारों की कीमत में जुलाई 2022 में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। कंपनी जिन कारों की कीमत को बढ़ाने जा रही है उसमें रेनॉल्ट क्विड, रेनॉल्ट ट्राइबर और रेनॉल्ट काइगर जैसी कार शामिल हैं।

अगर आप भी रेनॉल्ट की नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए कि कंपनी ने किस कार के किस मॉडल की कितनी कीमत को बढ़ाया है।

Renault Triber: रेनॉल्ट ट्राइबर कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर एमपी कार है जिसे इसके डिजाइन फीचर्स और स्पेस के साथ इसकी कीमत के लिए पसंद किया जाता है।

कंपनी ने रेनॉल्ट ट्राइबर के डुअल टोन वाले सभी वेरिएंट की कीमत में 6400 रुपये की बढ़ोतरी की है। इसके सिंगल कलर टोन वेरिएंट की कीमतों में कंपनी ने 3400 रुपये का इजाफा किया है।

Renault Kwid: रेनॉल्ट क्विड अपने हैचबैक सेगमेंट के साथ अपनी कंपनी की भी एक पॉपुलर कार है जिसे इसके डिजाइन, फीचर्स, कीमत और माइलेज को लेकर पसंद किया जाता है। इस रेनॉल्ट क्विड की कीमत में कंपनी ने 5,400 रुपये की बढ़ोतरी की है। कंपनी द्वारा की गई ये बढ़ोतरी इस कार के सभी मॉडल्स पर लागू होगी।

Renault Kiger: रेनॉल्ट किगर एक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे इसके स्टाइलिश डिजाइन और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है। कंपनी ने इस एसूयवी के आरएक्सटी (ओ) टर्बो डुअल टोन वेरिएंट की कीमत में 2,510 रुपये की कटौती की है जबकि इसके बाकी सभी वेरिएंट पर कंपनी ने 5,000 रुपये की बढोतरी की है।

कंपनी द्वारा बढ़ाई गई कीमतों के बाद देश के अलग अलग राज्यों में इस कारों की कीमत अलग अलग हो सकती है। इसलिए किसी भी कार को खरीदने से पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर नई कीमतों की पूरी जानकारी लेने के बाद ही कार खरीदें।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट