ताज़ा खबर
 

गाड़ियों की सेफ्टी पर टाटा मोटर्स ने ट्वीट कर कसा था तंज, अब मारुति सुजुकी ने दिया है यह जवाब

टाटा मोटर्स ने किसी कंपनी का नाम नहीं लिया था, लेकिन S-Presso के सेफ्टी टेस्ट में फेल होने के बाद किए गए इस ट्वीट को सीधे तौर पर मारुति सुजुकी पर हमला माना गया था।

tata motorsटाटा मोटर्स के तंज का मारुति सुजुकी ने दिया जवाब (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मारुति सुजुकी की S-Presso के Global NCAP क्रैश टेस्ट में फेल होने के बाद टाटा मोटर्स ने तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था कि यहां सेफ्टी से समझौता नहीं किया जाता। अपने इस ट्वीट में टाटा मोटर्स ने किसी कंपनी का नाम नहीं लिया था, लेकिन S-Presso के सेफ्टी टेस्ट में फेल होने के बाद किए गए इस ट्वीट को सीधे तौर पर मारुति सुजुकी पर हमला माना गया था। अब मारुति सुजुकी ने भी एक ट्वीट किया है, जिसे टाटा मोटर्स को जवाब माना जा रहा है। मारुति सुजुकी ने ट्वीट किया है, ‘हम देश के सबसे पसंदीदा ऑटोमोबाइल ब्रांड हैं। यह दावा किसी भी तरह के विवाद से परे है।’ अपने इस ट्वीट में भले ही मारुति सुजुकी ने किसी का जिक्र नहीं किया है, लेकिन कंपनी की इस टिप्पणी को टाटा मोटर्स के ट्वीट के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है।

इसके साथ ही मारुति सुजुकी ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम आपके दिलों में अपनी जगह को और मजबूत करने के लिए समर्पित हैं। टाटा मोटर्स ने अपने ट्विटर हैंडल Tata Motors Cars से ट्वीट किया था, ‘ड्राइविंग एक मस्ती है, लेकिन ऐसा तभी है, जब आप पूरी सुरक्षा के साथ चल रहे हों।’ इस कैप्शन के साथ ही टाटा मोटर्स ने एक फोटो भी पोस्ट किया था, जिसमें एक टूटा हुआ कॉफी मग दिखता है। उसमें लिखा था, हम इतनी आसानी से नहीं टूटते।

यही नहीं टाटा मोटर्स ने Hyundai की Grand i10 के सेफ्टी टेस्ट में फेल होने पर भी कॉमेंट किया था। कंपनी ने ट्वीट किया था, ‘आप सिर्फ इस बात पर खुश हो सकते हैं कि कुछ चीजें पेपर पर ही Grand हैं। अपने सेगमेंट में सेफ्टी में सबसे शानदार टियागो के साथ ड्राइविंग का आनंद लें, जिसे ग्लोबल सेफ्टी में 4 स्टार मिले हैं।’ बता दें कि टाटा मोटर्स ने बीते कुछ सालों में पैसेंजर व्हीकल्स के मार्केट में तेजी से अपनी जगह बनाई है। टाटा टियागो, Harrier के बाद अब Altroz के जरिए टाटा मोटर्स ने अपनी एक अलग पहचान स्थापित करने की कोशिश की है।

सेफ्टी के मामले में Tata Altroz कार को 5 स्टार मिले हैं। इसके साथ ही उसे अपने सेगमेंट में भारत की सबसे सेफ कार का तमगा मिला है। इससे पहले टियागो भी सेफ्टी के मानकों में खरी उतरी थी। हालांकि अब भी भारत के कार मार्केट में आधी से ज्यादा हिस्सेदारी मारुति सुजुकी की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिर्फ 2 लाख रुपये तक में आप ला सकते हैं मारुति की बलेनो, स्विफ्ट और ऑल्टो जैसी कारें, जानिए रेट
2 Hyundai i20 कार की दिवाली में जमकर हुई बुकिंग, 20 दिन में 20,000 लोगों ने दिया ऑर्डर, जानें- क्या है कीमत
3 Tata Altroz से मारुति स्विफ्ट तक, सेफ्टी के मामले में जानदार हैं ये 5 हैचबैक कारें, जानें- कितने में ला सकते हैं घर
यह पढ़ा क्या?
X