ताज़ा खबर
 

मह‍िंद्रा ला रही यह शानदार SUV, मारुति की ब्रेजा से होगी टक्कर, जानें खूबियां

Mahindra S201: महिंद्रा S201 में प्रोजेक्टर हेडलैंप, डे टाइम रनिंग लाइट, स्पोर्टी डायमंड कट अलॉय व्हीलस, रूफ रेल और रूफ माउंटिड स्पॉयलर भी मिलने वाले हैं।

टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार के पिछले हिस्से की फोटो को देखकर पता चलता है कि इसमें बेहतरीन स्टाइल के एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं।

महिंद्रा ने इसी महीने अपनी नई पैसेंजर कार Marazzo और Alturas G4 SUV लॉन्च की थी। Marazzo महिंद्रा की मिडरेंज कार है, जबकि Alturas G4 कंपनी की प्रीमियम एसयूवी है। इनके लॉन्च के बाद अब कंपनी मारूति सुजिकी की ब्रेजा और होंडा क्रेटा को टक्कर देने के लिए एक और नई कॉम्पेक्ट SUV लेकर आने वाली है। जिसका कोडनेम S201 है। आने वाली छोटी SUV महिंद्रा की पहली सब कॉम्पेक्ट एसयूवी होगी। इसे 2019 की शुरूआत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। महिंद्रा की इस गाड़ी की अभी टेस्टिंग चल रही है। टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देखा जा चुका है। महिंद्रा S201 सैंगयॉन्ग टिवोली पर आधारित होगी। कंपनी की यह दूसरी गाड़ी होगी जो महिंद्रा के साथ मिलकर भारत में सेल की जाएगी। इसकी टेक्नोलॉजी टिवोली से ली गई है, मुख्य बदलाव इसके लुक में किए गए हैं।

टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार के पिछले हिस्से की फोटो को देखकर पता चलता है कि इसमें बेहतरीन स्टाइल के एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं। सामने आई फोटो में इस सबकॉम्पैक्ट SUV के रियर विंडशील्ड पर भी वाइपर दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही कार के रियर बंपर पर प्लास्टिक क्लैडिंग लगाई गई है। कार पूरी तरह से स्टीकर्स से ढंकी हुई थी, ऐसे में इसके स्टाइल और डिजाइन की ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। कार की कुछ पुरानी फोटोज के आधार पर हम कह सकते हैं कि महिंद्रा S201 सब-4 मीटर SUV होगी। इससे पहले सामने आई फोटो में कार में लगे स्टार शेप के डुअल-5 स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिखाई दिए थे।

महिंद्रा S201 में प्रोजेक्टर हेडलैंप, डे टाइम रनिंग लाइट, स्पोर्टी डायमंड कट अलॉय व्हीलस, रूफ रेल और रूफ माउंटिड स्पॉयलर भी मिलने वाले हैं। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.4 लीटर का G80 टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने वाला है इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा। इसमें 5 स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड वाले ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का ऑप्शन भी मिल सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App