ताज़ा खबर
 

BMW से लेकर Land Rover तक, इन खास ब्लू कलर की लग्जरी कारों में सफर करते हैं आदित्य ठाकरे! कीमत है इतनी

महाराष्ट्र की राजनीति में आदित्य ठाकरे तेजी से उभरता हुआ नाम हैं। आदित्य ठाकरे अब अपने ट्वीटर के बायो में किए गए बदलाव के चलते चर्चा में आए हैं। आदित्य ठाकरें सामान्य तौर पर दो गाड़ियों में सफर करते हैं और दोनों ही गाड़ियां ब्लू कलर की हैं।

Aditya Thackeray Cars, Aditya Thackeray ministery, Aditya Thackeray minister news, Aditya Thackeray twitterप्रतिकात्मक तस्वीर: आदित्य ठाकरे इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले को लेकर भी चर्चा में आए हैं।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे को लेकर खबर आ रही है कि उन्होनें अपने ट्वीटर हैंडल से मंत्री पद वाली बात को हटा लिया है। इसके बाद से ही उनके इस्तीफे की बात की अटकलें तेज हो गई हैं। इतना ही नहीं, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में भी आदित्य ठाकरे का नाम चर्चा में आया है। बहरहाल, यह हुई आदित्य ठाकरे को लेकर राजनीतिक बातें आज हम आपको अपने इस लेख में आदित्य ठाकरे की लग्जरी कारों के बारे में बताएंगे, तो आइये जानते हैं उन कारों के बारे में –

बीते चुनाव के दौरान आदित्य ठाकरे ने चुनाव आयोग के समक्ष अपनी संपत्ती का ब्यौरा दिया था। जिसमें उन्होनें बताया था कि उनके पास एक BMW कार है जिसे उन्होनें साल 2019 में खरीदा था। चुकीं यह पुरानी का है और इसका रजिस्ट्रेशन साल 2010 में हुआ था। इस कार की कीमत उन्होनें महज 6.50 लाख रुपये बताई थी। ब्लू लगून कलर की यह कार BMW 5GT है, जिसे ड्राइव करते हुए उन्हें कई बार देखा गया है।

इसके अलावां आदित्य ठाकरे को कई बार लैंड रोवर की रेंज रोवर एसयूवी ड्राइव करते हुए भी देखा गया है। यह भी गहरे नीले रंग की एसयूवी है, शायद आदित्य ठाकरे ब्लू को अपना लकी कलर मानते हैं और यही कारण है कि उनकी दूसरी गाड़ी भी ब्लू कलर की ही है। भारतीय बाजार में यह एसयूवी कई अलग अलग इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है और यह कन्फर्म नहीं हो सका है कि आदित्य ठाकरे के पास कौन सा वैरिएंट है।

जहां तक वैरिएंट्स की बात है तो यह एसयूवी 3.0-लीटर की क्षमता के V6 इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है, जो कि 340PS की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसके दूसरे वैरिएंट में 5.0-लीटर की क्षमता का V8 इंजन प्रयोग किया गया है जो कि 525PS की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावां यह एसयूवी 5 लीटर सुपरचार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है जो कि 565PS की पावर जेनेरेट करता है। इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 3.0-लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 258PS की पावर जेनरेट करता है वहीं दूसरा वैरिएंट 4.4-लीटर के इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है।

इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 1.96 करोड़ रुपये से लेकर 4.08 करोड़ रुपये के बीच है। आदित्य ठाकरे को कई मौकों पर इस एसयूवी के साथ स्पॉट किया गया है। इसके अलावां वो इस एसयूवी का प्रयोग चुनावी रैली और शहर के भीतर डेली कम्यूट के तौर पर भी करते रहे हैं। हालांकि ठाकरे परिवार में मर्सिडीज बेंज से लेकर टोयोटा लैंड क्रूजर जैसी गाड़ियां भी मौजूद हैं जो परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा इस्तेमाल की जाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj की बाइक से किसान निकाल रहे थे मक्के के दाने! आनंद महिंद्रा को भी नहीं हुआ भरोसा, इम्प्रेस हो शेयर किया VIDEO
2 Honda Hornet 2.0 में मिलते हैं कुछ खास फीचर्स, देगी Bajaj Pulsar को टक्कर! जानिए इस बाइक से जुड़ी 5 खास बातें
3 Cheapest Cars: पहली कार खरीदनें वालों के लिए बेस्ट हैं यह तीन सस्ती कारें! कीमत 3 लाख से भी कम और देती हैं 24 Km तक का माइलेज
यह पढ़ा क्या?
X