ताज़ा खबर
 

जब Honda Unicorn के पहिए में फंसा 8 फिट लंबा अजगर, सामने आया हैरान करने वाला Video

सांप और अजगर ऐसे जानवर होते हैं जिनका शरीर ठंडा रहता है और इन्हें गर्म जगहें आसानी से आकर्षित करती हैं। यही कारण है कि ये जमीन के भीतर बिलों में रहते हैं। कई बार ये बाइक या फिर कार में भी छिपने की जगह तलाशते हैं।

Honda Unicorn बाइक के पिछले पहिए में फंसा हुआ अजगर। (Photo- YouTube)

सांप और अजगर ऐसे जानवर होते हैं जो कहीं भी आसानी से आ जा सकते हैं। आपने कई बार अजगर को जंगलों या फिर किसी चिड़ियाघर में देखा होगा। लेकिन इस समय इंटरनेट पर एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। एक 8 फिट लंबा अजगर मोटरसाइकिल के पिछले पहिए को जकड़े हुए है। ये Honda Unicorn बाइक है और इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आस पास कई लोग मौजूद हैं।

सांप और अजगर ऐसे जानवर होते हैं जिनका शरीर ठंडा रहता है और इन्हें गर्म जगहें आसानी से आकर्षित करती हैं। यही कारण है कि ये जमीन के भीतर बिलों में रहते हैं। लेकिन कई बार ये अपने बिलों से निकलकर गर्म जगह की तलाश में ऐसी जगहों पर पहुंच जाते हैं। बाइक या फिर कोई भी वाहन उन्हें पर्याप्त गर्म जगह जैसी प्रतीत होती है। शायद यही कारण है कि ये अजगर भी बाइक के ​पहियों में जा छिपा है।

हालांकि ये पता नहीं चल सका है कि ये वीडियो कहां का है। लेकि इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मौके पर मौजूद लोग अजगर को बाइक के पिछले पहिए से निकालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। यहां तक की बाइक को स्टार्ट भी किया जाता है। लेकिन अजगर बाइक से निकलता ही नहीं है। देखने में ये अजगर तकरीबन 7 से 8 फिट लंबा है।

क्या करें ऐसी स्थिति में: यदि कभी ऐसी स्थिति आपके सामने आए तो सबसे पहले वन विभाग को सूचना दें। इसके अलावा किसी ऐसे एक्सपर्ट को भी बुलाएं जो कि सांप या फिर अजगर को पकड़ने में माहिर हो। गलती से भी ऐसे जानवर पर हमला न करें या फिर उन्हें मारने की कोशिश न करें। ये कानून अपराध भी है। इसके अलावा हमेशा वाहन को प्रयोग करने से पहले एक बार ऐसी जगहों पर देख जरूर लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App