ताज़ा खबर
 

Maruti Wagon R की कीमत में मिल रही है Pajero और Scorpio जैसी SUV

एक एंट्री लेवल हैचबैक की कीमत में पजेरो और स्कॉर्पियो जैसी एसयूवी खरीदना बेशक एक फायदे का सौदा हो सकता है। आज के समय में पुरानी कारों की खरीदारी काफी बढ़ गई है। आप भी अपने बजट और जरुरत के अनुसार वाहनों का चुनाव कर सकते हैं।

प्रतिकात्मक तस्वीर: ऑनलाइन पुरानी कारों की बिक्री का बाजार भी देश में तेजी से बढ़ रहा है।

भारतीय बाजार में एसयूवी वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। एक आंकड़े के मुताबिक देश में सेकेंड हैंड यानी की पु​रानी कारों की बिक्री नई कारों के मुकाबले ज्यादा हो रही है। ज्यादातर लोग पुरानी कारों को कम कीमत में घर ला रहे हैं। अब तक यूज्ड कार मार्केट केवल शोरूम तक सीमित था लेकिन इंटरनेट के इस आधुनिक युग में अब ये आपके स्मार्टफोन के जरिए उंगलियों तक पहुंच चुका है। आज हम आपको ऐसी ही 5 एसयूवी के बारें में बताएंगे जिन्हें आप ऑनलाइन कमर्शियल वेबसाइट droom.in से मारुति वैनगआर से भी कम कीमत में खरीद सकेंगे।

1. Mitsubishi Pajero SFX : मित्सुबिशी पजेरो अपने समय की सबसे दमदार एसयूवी में से एक है। आज भी इस एसयूवी के कई दीवाने हैं, यदि आप भी पुरानी Pajero SFX खरीदना चाहते हैं जो ये एसयूवी बेहद कम कीमत में ड्रूम बेसाइट पर बिक रही है। जैसा कि वेबसाइट पर बताया गया है ये अब तक 3,50,000 Km चल चुकी है। बता दें कि, इस एसयूवी में कंपनी ने 2.8 लीटर की क्षमता का 4 सिलेंडर युक्त टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 118 Bhp की पावर और 292 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इस पुरानी पजेरो की कीमत 4,50,000 रुपये तय की गई है।

2. Hyundai Tucson : हुंडई की बेहतरीन एसयूवी Tucson भी इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। बेवसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये पुरानी Tucson अब तक 92,000 Km तक चल चुकी है। इस समय नई Tucson की कीमत तकरीबन 22 लाख रुपये है। लेकिन ये पुरानी एसयूवी आपको महज 2,60,000 रुपये में मिल रही है।

3. Honda CR-V: जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा की बेहतरीन एसयूवी CR-V ने जब भारत में आई थी उस वक्त इसने एक नए सेग्मेंट की शुरुआत की थी। अपने खास लुक और दमदार फीचर्स के चलते ये एसयूवी काफी मशहूर रही है। वेबसाइट के अनुसार ये पुरानी एसयूवी 92,000 Km तक चली है। इसकी कीमत महज 2,80,000 लाख रुपये तय की गई है।

4. Mahindra Scorpio: महिंद्रा की बेहतरीन एसयूवी स्कॉर्पियो आज भी लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। लंबे अर्से से ये एसयूवी देश में बिक रही है। यदि आप भी स्कॉर्पियो के फैन है तो आप इसे महज 3,09,619 रुपये में खरीद सकते हैं। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये LX 2010 मॉडल है और ये तकरीबन 73,000 Km चली हुई है।

5. Tata Safari: टाटा सफारी किसी परिचय की मोहताज नहीं है, एसयूवी सेग्मेंट में देश की सबसे सफल गाड़ियों में टाटा सफारी का नाम शुमार है। यदि आप भी पुरानी सफारी के शौकीन हैं तो आप इसे महज 3,50,000 रुपये में खरीद सकते हैं। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये पुरानी सफारी अब तक 62,237 Km चली हुई है। अब एक हैचबैक की कीमत में एसयूवी खरीदना भला किसे पसंद नहीं होगा।

नोट: कभी भी पुराने वाहन को खरीदते समय उन्हें ठीक ढंग से जांचना और परखना चाहिएं। इसके अलावा गाड़ी से संबधित दस्तावेजों की पूरी तस्दीक करना भी बेहद जरूरी है। ये सभी कीमत और जानकारी ड्रूम वेबसाइट के अनुसार दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App