ताज़ा खबर
 

Suzuki Gixxer 250 से लेकर Jawa Perak तक, लांच होने वाली ये 5 बाइक्स

Suzuki ने हाल ही में अपनी आने वाली बाइक Gixxer 250 का टीजर जारी किया था। वहीं Jawa Perak की कीमत की घोषणा पहले ही की जा चुकी है, बस इसे लांच किया जाना बाकी है।

Author May 8, 2019 11:44 AM
Jawa Perak को कंपनी ने पिछले साल ही प्रदर्शित किया था।

New upcoming bikes in India: भारतीय दोपहिया बाजार में इस साल कई बेहतरीन बाइक्स को पेश किया जाएगा। जिसमें Suzuki, KTM से लेकर Jawa तक की बाइक्स शामिल हैं। ये सभी बाइक्स हैवी सीसी इंजन क्षमता वाली होंगी। बीते दिनों हीरो मोटो कॉर्प ने एक साथ अपनी तीन बाइक्स को लांच किया था। जिसमें दो एडवेंचर टूअरर बाइक्स थीं और एक फुली फेयर्ड स्पोर्ट बाइक शामिल थी। तो आइये जानते हैं आने वाली बाइक्स के बारे में —

1- Suzuki Gixxer 250: इस फेहरिस्त में सबसे पहला नाम सुजुकी की जिक्सर 250 का है। कंपनी ने हाल ही में इस बाइक का टीजर भी जारी किया है। जानकारी के अनुसार इस बाइक को आगामी 20 मई को आधिकारिक तौर पर लांच किया जा सकता है। इसमें कंपनी 250 सीसी की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन प्रयोग करेगी और इसकी कीमत 1.5 लाख रुपये तक हो सकती है।

2- Jawa Perak: इस साल जावा की पेराक को भी भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इस बाइक को अपनी जावा मोटरसाइकिल और जावा 42 के साथ ही देश के सामने प्रदर्शित कर दिया था। इसके अलावा इस बाइक की कीमत की भी घोषणा उसी वक्त कर दी गई थीं। जावा पेराक की कीमत 1.89 लाख रुपये तय की गई है। अब केवल इस बाइक को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जाना बाकी है। इसमें कंपनी ने 334 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन प्रयोग किया गया है।

3- KTM 390 Adventure: केटीएम भी इस साल भारतीय बाजार में अपनी नई केटीएम 390 एडवेंचर को लांच करेगा। ऐसी उम्मीद है कि इस बाइक को कंपनी इस साल के अंत तक त्योहारी सीजन में लांच कर सकती है। इस बाइक में कंपनी ने 373.2 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग किया है। जो कि बाइक को 43 hp की पावर और 37 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इस बाइक की कीमत 2.50 लाख रुपये से लेकर 2.75 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

4- Husqvarna Svartpilen: स्वीडिश कंपनी Husqvarna भी इस साल भारतीय बाजार में अपना पहला कदम रखने की तैयारी कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने पहले वाहन के तौर पर Svartpilen को लांच कर सकती है। इसमें 373 cc सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग किया गया है। जो कि 43.5 hp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। इस बाइक को डुअल चैनल एबीएस के साथ लांच किया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि ये बाइक आगामी अगस्त महीने में भारत में लांच हो सकती है।

5- Benelli Leoncino: बेनेली इंडिया भी अपने व्हीकल लाइन अप को मजबूत करने की तैयारी कर रही है। कंपनी भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Leoncino को लांच करने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक में भी टीआरके रेंज के इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि 500 सीसी की क्षमता का इंजन होगा। जो बाइक को 47.5 PS की पावर और 46 Nm का टॉर्क प्रदान करेगा। इस बाइक की कीमत 4.50 लाख रुपये तक हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App