ताज़ा खबर
 

Force से लेकर Jaguar तक जुलाई में लॉन्च होने वाली हैं ये कारें, जानें पूरी डिटेल

जून महीने में कई व्हीकल लॉन्च हुए और जुलाई का महीन भी पूरा लॉन्च में जाने वाला है क्योंकि Force से लेकर Jaguar तक कई कारें इस महीने लॉन्च होने वाली हैं।

जुलाई में लॉन्च होने वाली हैं ये चार दमदार कारें। (फोटो-LINE17)

भारत के ऑटो सेक्टर में जून महीने में कई कारों की लॉन्चिंग हुई है और यही सिलसिला जुलाई में भी बरकरार रहने वाला है क्योंकि जुलाई में लॉन्च होने वाली हैं कुछ खास कारें जिनका लोगों को काफी लंबे समय से इंतजार रहा है।

आज हम आपको उन सभी कारों के बारे में बताएंगे और उसके साथ उनके फीचर्स और स्पेसिसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी देंगे। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं उन सभी कारों की पूरी डिटेल।

1. Force Gurkha: की गुरखा काफी लंबे समय से लॉन्चिंग के लिए इंतजार कर रही है और अब कंपनी इस कार को जुलाई में लॉन्च करने वाली है। इस ऑफ रोड एसयूवी को कंपनी ने 2020 के ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले किया था।

फोर्स गुरखा में कंपनी 2.6 लीटर का डीजल इंजन देने वाली है जिसको बाद में अपग्रेड किया जाएगा। इस एसयूवी में 5 स्पीड का मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा रहा है। कंपनी इसको 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। लॉन्च के बाद इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा की थार एसयूवी से होगा।

2. Volkswagen Taigun: फॉक्सवैगन टिगुआन: फॉक्सवैगन अपनी इस बहुप्रतिक्षित कार के जरिए भारत के ऑटो सेक्टर में वापसी करने जा रहा है। कंपनी इसको जुलाई के दूसरे हफ्ते में लॉन्च कर सकती है।

इस कार में 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जिसमें 7 स्पीड वाला डीएसजी गियरबॉक्स दिया जाएगा। कंपनी इस कार को 25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला हुंडई की टक्सन से होगा। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

3. Audi e-torn: ऑडी ई-ट्रॉन- भारत में ऑडी कंपनी अपनी लग्जरी कारों के लिए जानी जाती है जिसमें ये अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर रहे हैं। जिसको डीलरशिप तक पहुंचाया जाने लगा है। इस कार को कंपनी 22 जुलाई को लॉन्च करेगी।

ऑडी की इस ई ट्रॉन कार को लेकर दावा है कि ये कार एक बार फुल चार्च होने के बाद 400 किलोमीटर की लंबी रेंज देती है। लॉन्च के बाद इसका सीधा मुकाबला मर्सिडीज बेंज ईक्यूसी से होने वाला है।

4. jaguar F pace: जगुआर एफ पेस : जुगआर ने इस कार की बुकिंग काफी पहले शुरु कर दी थी जिसके बाद इस कार को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा। इस कार में कंपनी ने दिया है 5.0 लीटर का पेट्रोल इंजन जिसके साथ मिलता है 8 स्पीड वाला ऑटोमैटिक गियरबॉक्स। इस कार की कीमत का खुलासा इसकी लॉन्चिंग के दौरान ही किया जाएगा।

Next Stories
1 Tata Motors जल्द लॉन्च करेगी अपनी दो सबसे सुरक्षित कारों के डार्क एडिशन, जानिए पूरी डिटेल
2 Bajaj V15 लिमिटेड एडिशन बाइक को 15 हजार में खरीदने का मौका, मिलेगी 1 साल की वारंटी
3 Maruti Ignis या Tata Tiago कौन की कार देगी 5 लाख के बजट में ज्यादा फीचर्स और माइलेज, जानें यहां
ये पढ़ा क्या?
X