scorecardresearch

2022 Suzuki Katana जल्द होगी लॉन्च, Kawasaki Ninja 1000 SX and BMW F900 XR को मिलेगी टक्कर, कंपनी ने जारी किया टीजर

New Bike Launch में जानें 2022 Suzuki Katana की कंप्लीट डिटेल के साथ इसके लॉन्च और राइवल्स की पूरी जानकारी।

New Bike Launch । 2022 Suzuki Katana । Kawasaki Ninja 1000 SX । BMW F900 XR । Cars Bike News
2022 Suzuki Katana की क्या होगी कीमत, कब होगी लॉन्च और किससे होगी मुकाबला, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- LINE17)

सुजुकी इंडिया बहुत जल्द भारत में अपनी नई प्रीमियम बाइक लॉन्च करने वाली है जिसे कंपनी ने Suzuki Katana नाम दिया है। इसके लॉन्च से पहले कंपनी ने इस बाइक का एक टीजर जारी किया है जिसमें इस बाइक के डिजाइन और फीचर्स की काफी जानकारी मिलती है।

सुपर बाइक के पोर्टफोलियो में कंपनी की सुजुकी वी स्ट्रॉम 650 एक्सटी और हायाबुसा भारत में बिक्री के लिए मौजूद हैं। जिसमें सुजुकी वी स्ट्रॉम 650 सीसी है और हायाबूसा 1340 सीसी जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनी इन दोनों इंजन क्षमता के बीच वाले सेगमेंट में इस बाइक को उतार रही है ताकि भारत में अपने सुपर बाइक पोर्टफोलियो को और ज्यादा मजबूत किया जा सके।

कंपनी इस बाइक का डेब्यू नवंबर 2021 में आयोजित EICMA में कर चुकी है जिसके बाद उसे 2022 में भारत में पेश किया जा रहा है। कंपनी ने इस बाइक को कुछ कॉस्मेटिक और टेक्निकल अपडेट के साथ भारत की मार्केट में उतारने का फैसला किया है।

2022 Suzuki Katana के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 999 सीसी का चार सिलेंडर वाला इनलाइन इंजन दिया है। यह इंजन 150 बीएचपी की पावर और 108 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है।

बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें कई इलेक्ट्रिक अपडेट के साथ एक नया राइड बाय वायर सिस्टम को जोड़ा है जिसमें स्लिपर क्लच असिस्ट, बाय डायरेक्शन क्विक शिफ्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल, जैसे फीचर्स मिलते हैं।

बाइक के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और रियर साइड में मोनो शॉक अब्जॉर्बर को दिया गया है।

कंपनी इस बाइक को दो नई कलर स्कीम के साथ पेश कर रही है जिसमें पहला कलर मैटेलिक मैट स्टेल ब्लू शेड है जिसमें गोल्डन कलर के अलॉय व्हील लगाए गए हैं। दूसरा कलर सॉलिड आयरन ग्रे कलर है जिसके साथ रेड कलर के अलॉय व्हील को दिया गया है।

सुजुकी इंडिया ने इस बाइक की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस 2022 Suzuki Katana को 10 से 12 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार सकती है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इस 2022 Suzuki Katana का मुकाबला इस सेगमेंट की पॉपुलर बाइक Kawasaki Ninja 1000 SX और BMW F900 XR के साथ होना तय है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X