scorecardresearch

फीचर्स, इंजन और डिजाइन में पूरी तरह अपडेट हो गई है नई 2022 Mahindra Scorpio N, लॉन्च से पहले पढ़ें पूरी डिटेल

2022 Mahindra Scorpio N का इंतजार अगर आप भी कर रहे हैं तो यहां लॉन्च से पहले जानें इसमें मिलने वाले फीचर्स और इंजन की पूरी डिटेल।

New Car Launch । 2022 Mahindra Scorpio N । Car Bike News
2022 Mahindra Scorpio N कब होगी बिक्री शुरू, क्या हैं नए फीचर्स पढ़ें पूरी डिटेल यहां। (फोटो- MAHINDRA)

महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पॉपुलर एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो का नया अवतार भारत के घरेलू मार्केट में पेश करने जा रही है। कंपनी इस एसयूवी के लॉन्च से पहले इसके कई टीजर जारी कर चुकी है जिसमें इसके डिजाइन और एक्सटीरियर की काफी झलक मिली थी।

मगर अब इस कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है, जिससे पता लगता है कि कंपनी ने इस एसयूवी सिर्फ डिजाइन के मामले में ही नहीं बल्कि इंजन और फीचर्स के मामले में भी फुल अपडेट किया है।

सबसे पहले न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसमें चार सिलेंडर वाला 2.2 लीटर का एम हॉक डीजल इंजन देने वाली है। यह इंजन 172 एचपी की अधिकतम पावर और 370 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड एंड ट्रिम ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जा सकता है।

फीचर्स के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायस कमांड कंट्रोल, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, सोनी का 12 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

इसके अलावा महिंद्रा एन के केबिन को खास बनाने के लिए कंपनी इसमें पहले से ज्यादा आरामदायक सीटें दे रही है जिसे दो कलर स्कीम के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें पहला ऑल ब्लैक इंटीरियर है जिसमें ब्लैक लेदर सीटें और ब्लैक रूफ होगी दूसरा ब्राउन लेदर सीट्स वाला वाली थीम है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें छह एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, हाई स्पीड अलर्ट, लेन कीप असिस्ट, आईएसओ फिक्स चाइल सीट एंकर, चाइल्ड डोर लॉक, रियर कार पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की बिक्री और प्री बुकिंग कंपनी 27 जून से आधिकारिक तौर पर शुरू करने वाली है मगर इसके लॉन्च को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X