scorecardresearch

2022 Kawasaki Ninja 400 BS6 भारत में लॉन्च, मिलेगी KTM RC 390 को टक्कर, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल

New Sports Bike Launch में जानें 2022 Kawasaki Ninja 400 BS6 की कंप्लीट डिटेल के साथ इसके राइवल्स की डिटेल।

New Bike Launch । 2022 Kawasaki Ninja 400 BS6 । car bike news । Kawasaki । New Sports Bike
2022 Kawasaki Ninja 400 BS6 की क्या है कीमत, क्या है नए फीचर्स और किस बाइक के साथ होगा मुकाबला, जानें यहां। (फोटो- KAWASAKI)

प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी कावासाकी ने अपनी पॉपुलर स्पोर्ट्स बाइक निंजा 400 का अपडेट मॉडल भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी इस अपडेटेड निंजा 400 को कुछ हफ्ते पहले ही ग्लोबल मार्केट में पेश कर चुकी है जिसके बाद इसे भारत में लॉन्च किया गया है।

कावासाकी निंजा को कंपनी लगभग 2.5 साल के बाद भारत वापस लेकर आई है इससे पहले इस बाइक को दिसंबर 2019 तक भारत में बिक्री के लिए रखा गया था। मगर भारत में अप्रैल 2020 में लागू हुए बीएस 6 उत्सर्जन मानकों को पूरा न कर पाने के चलते इसकी बिक्री को रोक दिया गया था। जिसके बाद कंपनी अब इसे बीएस 6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप अपडेट करके दोबारा लाई है।

निंजा 400 को कंपनी ने न सिर्फ इंजन के मामले में अपडेट किया है बल्कि इसमें नए अपडेट बॉडी ग्राफिक्स और दो नई कलर थीम के साथ पेश कर रही है। इस बाइक के दो नए कलर में पहला लाइम ग्रीन और दूसरा कलर स्पार्क ब्लैक के साथ मेटैलिक कार्बन ग्रे है।

बाइक के इंजन और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस निंजा 400 में 399 सीसी का इंजन दिया है जो लिक्विड कूल्ड तकनीक के साथ पैरेलल ट्विन एफआई इंजन है।

यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 44.3 बीएचपी की पावर और 8000 आरपीएम पर 37 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया है जिसके साथ स्लिप और असिस्ट क्लच को जोड़ा गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को दिया गया है। साथ में आकर्षक डिजाइन वाले अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

सड़कों पर बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए के लिए निंजा 400 बाइक के फ्रंट में ड्यूटी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर साइड में सिंगल मोनो शॉक एब्जॉर्बर को दिया गया है।

कीमत के बारे में बात करें तो कावासाकी ने इस अपडेटेड निंजा 400 को 4.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इस 2022 कावासाकी निंजा 400 का मुकाबला इस सेगमेंट की पॉपुलर स्पोर्ट्स बाइक टीवीएस आरआर 310 और केटीएम 390 के साथ होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X