ताज़ा खबर
 

जल्द लांच होगा Yamaha FZ 25 का नया BS6 अवतार! बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई स्पोर्ट बाइक, जानें क्या होगा खास

Yamaha FZ 25 बतौर स्पोर्ट बाइक खासी मशहूर है, कंपनी इस बाइक में न केवल अपडेटेड BS6 इंजन का प्रयोग कर रही है, बल्कि इसमें नए फीचर्स और तकनीक का भी प्रयोग किया जा रहा है।

Yamaha FZ 25 BS6 में कंपनी ने डुअल चैनल ABS को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है।

BS6 Yamaha FZ 25: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha अपने व्हीकल लाइन अप को नए BS6 मानक वाले इंजन से अपडेट करने में लगी है। कंपनी ने अपनी मशहूर स्पोर्ट बाइक FZ 25 को पेश किया है। बहुत जल्द ही इसे बिक्री के लिए बाजार में पेश किया जाएगा। इसमें कंपनी नए इंजन के साथ ही नए फीचर्स और तकनीक का भी प्रयोग कर रही है जो कि बाइक के परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाएंगे।

कंपनी ने इस बाइक को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है, इसके अलावा इसकी बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है। कंपनी ने इस बाइक में नए हेडलैंप और इंजन काउल (इंजन को ढ़कने वाला कवर) का प्रयोग किया है। इस बाइक को दो रंगों के पेश किया जाएगा जिसमें मेटेलिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू शामिल हैं। इसका नया LED हेडलैंप प्रोजेक्टर बीम सेटअप से लैस है जो कि रात के समय आपको पर्याप्त मात्रा में रोशनी प्रदान करेगा।

नई BS6 Yamaha FZ 25 में कंपनी बड़े विंडस्क्रीन और नकल गार्ड का प्रयोग किया गया है। इसमें डुअल डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया गया है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। कंपनी इस बाइक में 249cc की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है जो कि 20.8PS की पावर और 20.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इसका पावर आउटपुट BS4 मॉडल के मुकाबले थोड़ा कम है। इसके अलावा बाइक का वजन भी तकरीबन 1 किलोग्राम तक बढ़ गया है।

हालांकि लांच से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि नए अपडेशन के बाद बाइक की कीमत में तकरीबन 5,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है। मौजूदा मॉडल की कीमत 1.34 लाख रुपये से लेकर 1.36 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ural Motorcycles: रिवर्स गियर से लैस साइड कार वाली यह बाइक शोले के जय और वीरू की दिलाएगी याद! जानें क्या है इसमें खास
2 Hyundai Aura से लेकर Maruti Dzire तक ये हैं भारत की 5 किफायती सेडान गाड़ियां, कीमत 6 लाख से भी कम!
3 Honda ने डीलर्स को दी बड़ी राहत! कंपनी करेगी 1,700 करोड़ रुपये की मदद, वापस लेगी BS4 मॉडलों का स्टॉक