ताज़ा खबर
 

Skoda Superb का नया फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लांच, पहले से और भी पावरफुल हुई कार! मिलेंगे यह खास फीचर्स

2020 Skoda Superb केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है। इस कार में कंपनी ने पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल 2.0-लीटर की क्षमता का नया TSI टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है।

2020 Skoda Superb launch, 2020 Skoda Superb Price, 2020 Skoda Superb mileage, 2020 Skoda Superb features, 2020 Skoda Superb changes, 2020 Skoda Superb detailSkoda Superb पिछले मॉडल के मुकाबले और भी लंबी हो गई है।

2020 Skoda Superb Price & Features: स्कोडा इंडिया ने आज डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से भारतीय बाजार में अपनी नई 2020 Skoda Superb लग्जरी सिडान कार को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस लग्जरी सिडान कार की शुरुआती कीमत 29.99 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस कार को कुल दो वैरिएंट में पेश किया है, जिसमें स्पोर्टलाइन और टॉप वैरिएंट लॉरिन एंड क्लेमेंट शामिल है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 32.99 लाख रुपये तय की गई है।

Skoda Superb के इस नए फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इस कार में कंपनी ने नए बंपर के साथ ही नैरो स्टाइल LED हेडलाइट्स को शामिल किया है। इसके अलावा अपग्रेटेड फ्रंट ग्रिल के साथ ही कुछ अन्य कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं, जो कि इसके लुक और भी बेहतर बनाते हैं। यह कार पिछले मॉडल से ज्यादा लंबी है, इसकी लंबाई अब 4869mm है जो कि पहले 4861mm थी।

मिलेगा पावरफुल इंजन: Skoda Superb में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिला है। कंपनी ने इसमें 2.0-लीटर की क्षमता का नया TSI टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। पिछले मॉडल में कंपनी ने 1.8-लीटर की क्षमता के इंजन का प्रयोग किया था। इसका नया इंजन 190hp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जो कि पिछले इंजन के मुकाबले 10hp तक ज्यादा है। इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी दिया गया है।

टॉप स्पीड और माइलेज: यह कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में लांच की गई है। कंपनी ने इसमें डीजल इंजन का विकल्प नहीं दिया है। कंपनी का दावा है कि इस कार का पिकअप बेहद शानदार है। यह कार महज 7.7 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इस कार की टॉप स्पीड 239 किलोमीटर प्रतिघंटा है। सामान्य तौर पर यह कार 15 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

मिलेंगे यह फीचर्स: Skoda Superb के एक्सटीरियर के अलावा कंपनी ने इसके इंटीरियर को भी बेहतर बनाया है। इसमें कंपनी ने LED हेडलाइट्स के साथ ही कार के भीतर 10.25 इंच का इन्फाटेंमेंट सिस्टम दिया है। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टी से भी यह कार काफी शानदार है, कंपनी ने इस कार में 8 एयरबैग को शामिल किया है। यह कार कुल 5 रंगों में उपलब्ध है, जिसमें लावा ब्लू, मून व्हाइट, बिजनेस ग्रे, मैजिक ब्लैक और मैग्नेटिक ब्राउन शामिल है।

Next Stories
1 Maruti S-Presso का कौन-सा वैरिएंट आपको खरीदना चाहिए और क्यों? देखें 3.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में मौजूद इस कार की पूरी जानकारी!
2 Skoda Karoq: स्कोडा ने भारत में लॉन्च की शानदार एसयूवी, देखें कीमत, माइलेज और फीचर्स की पूरी डिटेल!
3 Skoda ने धमाकेदार ऑफर के साथ लांच की BS6 Rapid सिडान! इस समय खरीदें कार और दिवाली में दें पैसा
ये पढ़ा क्या?
X