ताज़ा खबर
 

Skoda Rapid TSI ऑटोमेटिक वैरिएंट हुआ लांच, देती है 16Km का माइलेज! मैनुअल वर्जन से है इतनी महंगी

Skoda Rapid TSI ऑटोमेटिक वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है और इसमें 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार कुल पांच वैरिएंट में पेश की गई है।

2020 Skoda Rapid TSI Automatic, Skoda Rapid automatic variant, Skoda Rapid priceSkoda Rapid TSI का ऑटोमेटिक वैरिएंट मैनुअल वर्जन से 2 लाख रुपये तक महंगा है।

Skoda Rapid TSI Automatic Price & Features: चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर सिडान कार Rapid TSI के ऑटोमेटिक वैरिएंट को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की कीमत 9.49 लाख रुपये से लेकर 13.29 लाख रुपये के बीच तय की गई है। इस कार को कंपनी ने डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लांच किया है।

नई Skoda Rapid TSI में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है और इसमें 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार कुल पांच वैरिएंट में पेश की गई है, जिसमें राइडर प्लस, एम्बीशन, ओनिक्स, स्टाइल और मांटी कॉर्लो शामिल है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है, जानकारी के अनुसार इस कार की डिलीवरी कल से शुरू कर दी जाएगी।

इस कार में कंपनी ने टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 108 bhp की पावर और 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इस कार की परफॉर्मेंस काफी बेहतर है और यह कार 16.24 किलोमीटर तक का माइलेज देगी। इस कार में कंपनी ने नए पेट्रोल इंजन के साथ ही अत्याधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया है।

मिलते हैं यह फीचर्स: नई Skoda Rapid में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, इसमें LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ आगे और पीछे की तरफ फॉग लाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावां कार में 16 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है जो कि कार के साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाता है। जहां तक इंटीरियर की बात है तो इसमें 8-इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं।

अन्य फीचर्स के तौर पर इस कार में कंपनी ने ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ऑटो डिमिंग IRVM, टिल्ट एंड एंड टेलेस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स कैमरा और हाई स्पीड अलर्ट जैसे सिस्टम दिए गए हैं। मैनुअल वर्जन के मुकाबले नई Skoda Rapid ऑटोमेटिक तकरीबन 2 लाख रुपये तक महंगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कल लांच होगी Kia Motors की सबसे किफायती एसयूवी Kia Sonet, मिलेंगे 57 कनेक्टिविटी फीचर्स! कीमत हो सकती है इतनी
2 Royal Enfield की बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 हुई और भी महंगी! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत
3 अर्जेंटीना पुलिस के दस्ते में शामिल हुई Royal Enfield की दमदार Himalayan बाइक, जानिए क्या है इसमें खास
ये पढ़ा क्या?
X