ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic का नया वर्जन हुआ स्पॉट! नए BS-6 इंजन के साथ होगी लांच, देगी ज्यादा माइलेज!

Royal Enfield Classic कंपनी की तरफ से सबसे ज्यादा बेचा जाने वाला मॉडल है। अब बाजार में इस बाइक को Jawa मोटरसाइकिल से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल रही है। यही कारण है कि कंपनी जल्द से जल्द इसके नए जेनरेशन को बाजार में उतारने की सोच रही है।

2020 Royal Enfield Classic spied, 2020 Royal Enfield Classic price, 2020 Royal Enfield Classic mileage, 2020 Royal Enfield Classic features, 2020 Royal Enfield Classic detail, 2020 Royal Enfield Classic imagesRoyal Enfield Classic का मौजूदा मॉडल।

Royal Enfield बहुत जल्द ही अपने मशहूर मॉडल Classic के नए जेनरेशन को बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में नए जेनरेशन क्लॉसिक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। बीते कुछ दिनों में कंपनी ने अपने मॉडल्स में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर पेश किया है लेकिन अब प्रतिस्पर्धा बढ़ चुकी है इसलिए कंपनी नए जेनरेशन को लांच करने की तैयारी कर रही है।

नई रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक को कंपनी ने J आर्किटेक्चर पर तैयार किया है। इसके अलावा इसमें कंपनी नए मानकों के अनुसार BS-6 इंजन का प्रयोग करेगी। नए इंजन से बाइक का परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों ही बेहतर होगा। इसके अलावा ये कम से कम प्रदूषण भी करेगी। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम का प्रयोग कर सकती है।

जानकारों का मानना है कि नई रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक में कंपनी LED हेडलैंप का प्रयोग कर सकती है। स्पॉट किए गए बाइक की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसके अनुसार इसमें नए डिजाइन का फुट रेस्ट इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसके इंजन हेड में भी बदलाव किया गया है।

बाइक में ब्रेक लीवर को एग्जॉस्ट के उपर से लगाया गया है जो कि आपको बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करता है। नई रॉयल एनफील्ड में कंपनी ने नए फ्रेम का प्रयोग किया है। इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल किया गया है जिसमें फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर और ओडोमीटर की जानकारी प्रदर्शित होगी।

इसके फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में ट्वीन शॉक का प्रयोग किया गया है। इसमें डिस्क ब्रेक का भी बखूबी इस्तेमाल किया गया है, ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसे डुअल चैनल एबीएस के साथ बाजार में पेश कर सकती है। हालांकि लांच से पहले कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत 1.7 लाख रुपये से लेकर 1.8 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Seltos के बाद Kia भारत में लांच करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कारें! Hyundai के साथ मिल कर करेगी काम
2 महज 50,000 रुपये में मिल रही हैं Maruti WagonR और Honda City जैसी कारें! जानें कैसे खरीदें
3 MG Hector 27 जून हो होगी लांच, 5G सिम कार्ड से लैस यह इंटरनेट एसयूवी Tata Harrier को देगी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X