ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की नई दमदार बाइक Bullet 350 BS6 की बुकिंग हुई शुरू! देने होंगे इतने रुपये, जानिए क्या हुआ है बदलाव

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी नई Classic 350 BS6 को लांच किया था। कंपनी ने इस बाइक में इंजन अपडेट के साथ ही इसके डिजाइन में भी कॉस्मेटिक बदलाव किए थें। अब कंपनी अपनी नई Bullet 350 BS6 को लांच करने जा रही है। ये नई बाइक पहले से थोड़ी महंगी हो सकती है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Royal Enfield Bullet 350 कंपनी की सबसे ज्यादा लोकप्रिय बाइक्स में से एक है।

Royal Enfield Bullet 350 BS6 Bookings:  की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने अपने व्हीकल लाइन-अप को नए मानकों के अनुसार BS6 इंजन से अपडेट करना शुरू कर दिया है। कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई Bullet 350 BS6 को लांच करने वाली है, इससे पहले ही देश के कुछ डिलरशिप पर इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग शुरु हो चुकी है। खबर है कि इसके लिए 10,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक कंपनी इस बाइक के डिजाइन इत्यादि में कोई बदलाव नहीं किया है। इस बाइक में कंपनी BS6 मानक वाले 346 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग कर रही है। जो कि 19.3 hp की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका पावर तकरीबन 0.71 hp कम पावर जेनरेट करेगी, जैसा कि हाल ही में लांच की गई Classic 350 BS6 में देखने को मिला था। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

महंगी हो जाएगी बाइक: Royal Enfield अपनी नई अपडेटेड बुलेट 350 को नए रंगों के साथ पेश कर सकता है। ये बाइक किक स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दोनों वैरिएंट में पेश की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक में प्रयोग की जाने वाली फ्यूल इंजेक्शन EFI सिस्टम के चलते इसकी कीमत में तकरीबन 10 हजार रुपये से लेकर 12,000 रुपये तक का इजाफा हो सकता है। इस समय मौजूदा Bullet 350 के किक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 1.21 लाख रुपये है।

जैसा कि हमने बताया कि इसमें इंजन अपडेट के अलावा अन्य कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके कंपनी पहले की तरह फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग करेगी। इसके अलावा अगले पहिए में 280 mm का डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 153 mm का ड्रम ब्रेक शामिल किया जाएगा। इस बाइक में कंपनी सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड रखेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Maruti Brezza Vs Hyundai Venue: जानें दोनों में से कौन है पैसा वसूल SUV! कीमत, फीचर्स और माइलेज से लेकर पूरी जानकारी
2 Royal Enfield की बाइक में लगाया था तेज आवाज वाला साइलेंसर! पुलिस ने काटा 23,000 रुपये का चालान, जानें क्या है मामला
3 Maruti Baleno: लगातार बढ़ रही है इस प्रीमियम हैचबैक कार की डिमांड! अब तक 7 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा, देती है 27Kmpl का माइलेज! जानें क्या है वजह