ताज़ा खबर
 

Mercedes-Benz GLS का नया अवतार भारत में हुआ लांच, एक बटन दबाकर कर सकेंगे SUV की उंचाई को कम-ज्यादा! कीमत है इतनी

Mercedes-Benz की यह नेक्स्ट जेनरेशन GLS एसयूवी की साइज पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा है। इसकी लंबाई पिछले मॉडल के मुकाबले 77 mm ज्यादा है और चौड़ाई भी 22 mm ज्यादा है। लंबाई बढ़ने के साथ ही इसका व्हीलबेस भी 60 mm तक लंबा हो गया है।

Mercedes-Benz GLS LaunchMercedes-Benz GLS में कंपनी ने एयरमैटिक सस्पेंशन का प्रयोग किया है।

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने भारतीय बाजार में आज अपनी नई लग्जरी एसयूवी GLS के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी में कंपनी ने कई नए फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है। आकार में यह पिछले मॉडल के मुकाबले लंबाई और चौड़ाई में भी बड़ी है।

नई Mercedes-Benz GLS को कंपनी ने महाराष्ट्र के चाकन स्थित प्लांट में ही असेंबल किया है, यह दो वैरएंट्स में उपलब्ध है। कंपनी ने इस एसयूवी को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लांच किया है। इस एसयूवी की कीमत 99.90 लाख रुपये (एक्स-शोरू, दिल्ली) तय की गई है। भारतीय बाजार में यह एसयूवी सीधे तौर पर BMW X7 को टक्कर देगी।

इस नेक्स्ट जेनरेशन एसयूवी की लंबाई पिछले मॉडल के मुकाबले 77 mm ज्यादा है और चौड़ाई भी 22 mm ज्यादा है। लंबाई बढ़ने के साथ ही इसका व्हीलबेस भी 60 mm तक लंबा हो गया है। जो कि कार के भीतर ज्यादा स्पेस प्रदान करता है, खासकर दूसरी पंक्ति में इसका ज्यादा लाभ मिलता है। इसमें पहली बार 6 सीटर केबिन दिया गया है, और इसके दूसरी पंक्ति में भी कैप्टन सीट्स दिए गए हैं।

Mercedes-Benz GLS को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लांच किया है। इसमें कंपनी ने 3.0 लीटर की क्षमता का 6 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 362 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.9 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 326 bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

बटन से एड्जेस्ट होगी SUV की उंचाई: यह नई एसयूवी कुल पांच रंगों में उपलब्ध है, जिसमें ब्लू, रेड, ग्रे, ब्लैक और सिल्वर कलर शामिल हैं। इसमें मल्टीबीम LED हेडलैंप के साथ ही बड़े एयर इनटेक फ्रंट ग्रिल दिए गए हैं। एसयूवी के भीतर कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, इसमें हिटेड सीट, 5 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनारोमिक सनरूफ के साथ ही एयरमैटिक सस्पेंसन भी दिया गया है। जिसे एक बटन के माध्यम से आप एसयूवी की उंचाई को भी कम और ज्यादा कर सकते हैं। इससे ग्राउंड क्लीयरेंस भी बढ़ जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Suzuki की कार खरीदना हुआ और भी आसान! कंपनी ने IndusInd Bank के साथ किया करार, मिल रही है 100% ऑनरोड फाइनेंस की सुविधा
2 Kia Sonet: दमदार फीचर्स के साथ आ रही है नई कॉम्पैक्ट SUV! शुरआती कीमत हो सकती है 8 लाख रुपये, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें
3 Maruti S-Presso: इस छोटी SUV पर कंपनी दे रही है भारी छूट! होगी पूरे 47,000 रुपये तक की बचत, देती है 21Kmpl का माइलेज
IPL 2020: LIVE
X