ताज़ा खबर
 

Mercedes Benz ने भारत में लांच की 2 सीट्स वाली AMG GTR स्पोर्ट कार! 318 kmph की टॉप स्पीड और कीमत 2.48 करोड़ रुपये

Mercedes Benz ने अपनी इस नई AMG GT R के एक्सीटीरियर और इंटीरियर में कुछ बदलाव किए हैं। जो कि इस कार को पिछले मॉडल से और भी बेहतर बनाते हैं।

2020 Mercedes-AMG GT R की परफॉर्मेंस पिछले मॉडल से ज्यादा बेहतर है।

दुनिया भर में एक से बढ़कर एक लग्जरी कारों को पेश करने वाली जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mercedes Benz ने भारतीय बाजार में आज अपनी नई स्पोर्ट कार AMG GTR को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस दो दरवाजों वाली कार की कीमत 2.48 करोड़ रुपये तय की गई है।

कंपनी ने इस कार को भारतीय बाजार में कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर पेश किया है। कंपनी ने इस नई कार में थोड़ा बहुत अपडेट दिया है जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाता है। हालांकि इसका लुक और डिजाइन मौजूदा मॉडल जैसी ही है लेकिन इसकी परफॉर्मेंस पहले से और भी बेहतर हो गई है। कंपनी ने इसमें नए फ्रंट बंपर के साथ इसके डिजाइन को और भी ज्यादा एयरोडायनमिक बनाया है।

नई Mercedes AMG में कंपनी ने LED हेडलाइट्स के साथ पैनोरोमिक ग्रिल दिया है। इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने चौड़े बंपर के साथ ही एयर कर्टन्स भी दिए हैं। कंपनी ने इस कार में दो सीट्स दिए हैं, इसके इंटीरियर में भी कंपनी ने कोई खास बदलाव नहीं किया है। इसमें AMG बटन दिया गया है, जिससे कार चालक सीधे AMG ड्राइविंग मोड्स का चुनाव कर सकता है।

इस कार में कंपनी ने 4.0-लीटर की क्षमता का बायो टर्बो V8 इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 577 bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि इस कार के का वजन कंपनी ने पहले कम किया है, पिछले मॉडल के मुकाबले यह कार 13.9 किलोग्राम हल्की है। कंपनी का दावा है कि यह कार महज 3.6 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। इस कार की टॉप स्पीड 318 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Next Stories
1 Royal Enfield ला रही है नई दमदार मोटरसाइकिल Meteor 350! इस महीने होगी लांच, जानें इससे जुड़ी खास बातें
2 आ गई अब तक की सबसे छोटी Maruti 800 कार! लगे हैं बस 3 पहिए, VIDEO में देखें यह यूनिक मॉडिफिकेशन
3 Ola Electric लांच करेगा पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर! इस विदेशी कंपनी का किया अधिग्रहण, जानिए इससे जुड़ी कुछ खास बातें
ये पढ़ा क्या?
X