ताज़ा खबर
 

Maruti Celerio X नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच, शानदार सेफ्टी फीचर्स से लैस है यह कार! कीमत 5 लाख रुपये से भी कम

Maruti Celerio X में कंपनी ने नए अपडेटेड BS6 इंजन का प्रयोग किया है। जिसका इस्तेमाल कंपनी ने इससे पहले अपनी नई कार S-Presso में किया था। इसके अलावा इस कार को कंपनी ने नए लुक और डिजाइन भी दिया है।

Maruti Suzuki Celerio X को कंपनी ने केवल पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया है।

2020 Maruti Celerio X Price & Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने घरेलू बाजार में अपनी व्हीकल लाइन-अप को लगातार अपडेट करने में लगी है। आगामी 1 अप्रैल से देश में नए BS6 मानक को लागू किया जाना है। इससे पहले ही कंपनी ने बाजार में अपनी नई हैचबैक कार Maruti Celerio X को BS6 इंजन के साथ लांच किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत महज 4.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

नई Maruti Celerio X को कुल चार वैरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें VXi, VXi (O), ZXi और ZXi (O) शामिल हैं। पिछले मॉडल के मुकाबले इस कार की कीमत में तकरीबन 15,000 रुपये तक का इजाफा देखने को मिला है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 5.67 लाख रुपये तय की गई है। हालांकि इस कार के डिजाइन में कंपनी ने कुछ बदलाव नहीं किया है।

कंपनी ने इस कार को खासकर युवाओं को ध्यान में रखते हुए बाजार में उतारा है। इसे ब्राइट कलर से सजाया गया है। इसके अलावा कॉस्मैटिक बदलाव के तौर पर इस कार में “X” शेप का बंपर दिया गया है। कार के पिछले हिस्से को भी स्पोर्टी लुक दिया गया है। सबसे खास बात यह है कि इसमें रूफ रेल को भी कंपनी ने शामिल किया है।

Maruti Celerio X में कंपनी ने 1.0-लीटर की क्षमता का K-series इंजन प्रयोग किया है, जो कि इससे पहले लांच की गई S-Presso में भी देखने को मिला था। 3 सिलिंडर वाला यह इंजन 68bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा यह कार ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उपलब्ध है।

नए Bs6 इंजन और इन कॉस्मेटिक बदलाव के अलांवा कंपनी ने इस कार में और कुछ भी परिवर्तन नहीं किया है। इस कार में कंपनी ने डुअल एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हाई स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और पैडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Maruti Suzuki ला रही है नई पावरफुल Swift! दमदार इंजन और बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे यह खास फीचर्स, कीमत होगी इतनी
2 Coronavirus से निपटने के लिए Hyundai ने बढ़ाया कदम! दक्षिण कोरिया से ऑर्डर किया एडवांस टेस्टिंग किट, 25,000 लोगों की हो सकेगी जांच
3 Coronavirus Pandemic: कोरोना से लड़ने के लिए Mahindra का बड़ा कदम! कंपनी तैयार कर रही है सस्ता वेंटिलेटर, कीमत होगी 7,500 रुपये