ताज़ा खबर
 

2020 Mahindra Thar में पहली बार मिलेंगे ये 5 खास फीचर्स, कीमत होगी 10 लाख से कम! इस महीनें हो सकती है लॉन्च

2020 Mahindra Thar में पहली बार कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देगी। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस यह कार अब जीप को पसंद करने वालों लोगों को आकर्षित करेगी।

Top 5 features of mahindra Thar, 2020 mahindra Thar launching details, 2020 Mahindra Thar price, New Mahindra Thar Price, when will new mahindra thar launch, Mahindra Thar price and features details, Mahindra Thar news in hindiबता दें, 2020 थार को 4×4 ड्राइवट्रेन के साथ पेश किया जाएगा।

2020 Mahindra Thar: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस महीनें भारत में अपनी बहुप्रतिक्षित कार Thar को लॉन्च करने जा रही है। 2020 थार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जिसे कंपनी ने एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक में नया लुक देने की कोशिश की है। महिंद्रा थार ऑफ-रोडिंग के लिए एक ​प्रसिद्व सवारी है। फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं इस कार में ऐसे फीचर्स के बारे में जो इस कार में पहली बार शामिल किए जाएंगे।

नए सेफ्टी फीचर्स: नई महिंद्रा थार को देश में मौजूद नए सुरक्षा मानकों के अनुरूप तैयार किया गया है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। जो इस कार को पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित बना देंगे।

पेट्रोल इंजन का विकल्प : महिंद्रा थार में बीएस6 डीजल इंजन के साथ कंपनी पेट्रोल इंजन का भी प्रयोग करेगी। नई थार में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है जो 190PS की पावर प्रदान करने में सक्षम होगा। इसके साथ ही इसके डीजल मोटर में 2.2-लीटर इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 140PS की पावर प्रदान करेगा। बता दें, 2020 थार को 4×4 ड्राइवट्रेन के साथ पेश किया जाएगा।

मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प: नई थार में पहली बार कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देगी। हालांकि यह ऑफ-रोडिंग के शौकीनों के लिए कुछ खास काम नहीं करेगा। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस यह कार अब जीप को पसंद करने वालों लोगों को आकर्षित करेगी। महिंद्रा थार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दे सकती है।

रिमूवेबल रुफ: वैश्विक ऑफ-रोडिंग आइकन जीप रैंगलर की तरह नई थार को हटाने योग्य हार्डटॉप के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। ऐसे में आप अगर मौसम के हिसाब से थार की सवारी करना चाहते हैं, तो बता दें, नई थार को रैंगलर की तरह रिमूवेबल डोर पैनल भी मिल सकते हैं।

टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: वर्तमान में जो भी कार लॉन्च हो रही हैं, उनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जरूर दिया जा रहा है, यहां तक ​​कि देश की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो भी अब यह फीचर मिल जाता है। यह देखते हुए महिंद्रा ने थार में भी एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ एक टचस्क्रीन यूनिट का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा रियर पार्किंग कैमरा, माउंटेड कंट्रोल्स के साथ नए स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलने की उम्मीद है।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Santro से लेकर Creta तक कंपनी ने मई में विदेश भेजी 5000 गाड़ियां, लॉकडाउन के बीच भारत में ब्रिकी रही शून्य! पढ़ें क्या है रिपोर्ट
2 Hero HF Deluxe Vs Bajaj Platina: देखें दोनों बाइक्स में से कौन-सी खरीदने पर होगा फायदा, कम कीमत में मिलता है 88.5 Kmpl तक का माइलेज!
3 Maruti की गाड़ियों को अब बिना पैसे दिए ले जाएं घर, 100% लोन की सुविधा के साथ कंपनी दे रही यह खास ऑफर!