ताज़ा खबर
 

2020 Mahindra Thar कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होगी पेश! पहले से और भी दमदार होगी नई SUV, जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें

Mahindra Thar के इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को हाल के दिनों में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक में बड़े बदलाव किए हैं। इसके अलावां इसमें नया इंजन विकल्प भी दिया जा सकता है।

2020 Mahindra Thar Launch Date, 2020 Mahindra Thar Unveil Date, 2020 Mahindra Thar Price, 2020 Mahindra Thar Features2020 Mahindra Thar को कंपनी कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पेश करेगी।

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा कल यानी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी मशहूर एसयूवी 2020 Mahindra Thar को आधिकारिक तौर पर लांच करने जा रही है। नई थार में पिछली पंक्ति में भी फ्रंट फेसिंग सीट्स दिए जा सकते हैं, ऐसे ही इस नई एसयूवी में कई बड़े बदलाव की उम्मीद है। हाल के दिनों में इसे टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर स्पॉट भी किया गया है। तो आज हम आपको अपने इस लेख में नई Mahindra Thar से जुड़ी 5 खास बातों के बारे में बताएंगे –

1)-  इंजन क्षमता: नई Mahindra Thar के इंजन विकल्प को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में पेश करेगी। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन और 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। इसके अलावां इसमें पहले की तरह फोर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा, जो कि इस SUV की सबसे बड़ी खूबी रही है।

2)- मिलेंगे नए सेफ्टी फीचर्स: नई महिंद्रा थार को देश में मौजूद नए सुरक्षा मानकों के अनुरूप तैयार किया गया है। इसे पिछले मॉडल के मुकाबले और भी बेहतर बनाने के साथ ही सुरक्षित भी किया गया है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। जो इस कार को पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित बना देंगे।

3)- रिमूवेबल रुफ: नई Mahindra Thar को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, इसमें कंपनी नए रिमूवेबल रूफ का प्रयोग कर सकती है। विश्व स्तर पर ऑफरोडिंग के लिए मशहूर जीप रैंगलर की ही तर्ज पर इसमें भी हटाने योग्य हार्डटॉप का प्रयोग किया जाएगा। ऐसे में आप अगर मौसम के हिसाब से थार की सवारी करना चाहते हैं, तो बता दें, नई थार को रैंगलर की तरह रिमूवेबल सनरूफ डोर पैनल भी दिया जा सकता है।

4)- मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प: नई थार में पहली बार कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देगी। हालांकि यह ऑफ-रोडिंग के शौकीनों के लिए कुछ खास काम नहीं करेगा। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस यह कार अब जीप को पसंद करने वालों लोगों को आकर्षित करेगी। महिंद्रा थार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दे सकती है।

5)- टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: वर्तमान में जो भी कार लॉन्च हो रही हैं, उनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जरूर दिया जा रहा है, यहां तक ​​कि देश की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो भी अब यह फीचर मिल जाता है। यह देखते हुए महिंद्रा ने थार में भी एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ एक टचस्क्रीन यूनिट का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा रियर पार्किंग कैमरा, माउंटेड कंट्रोल्स के साथ नए स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Activa 6G: देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, कीमतों के साथ जानें पूरी डिटेल
2 BS6 TVS Radeon खरीदना पड़ेगा और भी महंगा! कंपनी ने फिर बढ़ाये दाम, जानें सभी वैरिएंट्स की नई कीमतें
3 अब घर बैठे महज 5 हजार रुपये में ही बुक करें Yamaha की बाइक्स और स्कूटर! कंपनी ने देश में शुरू की ऑनलाइन बुकिंग सर्विस
ये पढ़ा क्या?
X