ताज़ा खबर
 

Mahindra Thar का नया अवतार खास फीचर्स और तकनीक के साथ लॉकडाउन के बाद होगा लांच! जानें इससे जुड़ी मुख्य बातें

Mahindra Thar के इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में ही बदलाव किए गए हैं। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

Mahindra Thar Next Genration, Mahindra Thar New Model, 2020 Mahindra Thar Price, New Mahindra Thar Launch Date, Mahindra Thar Features, Mahindra Thar Latest NewsMahindra Thar को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ लांच किया जाएगा।

Mahindra Thar New Model: देश भर में कोरोना वायरस के चलते आगामी 17 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है। वहीं वाहन निर्माता कंपनी बेसब्री से इस लॉकडाउन के खत्म होने का इंतजार कर रही है, ताकि नए मॉडल्स को बाजार में पेश किया जाए। प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra बाजार में अपनी लोकप्रिय ऑफरोडिंग एसयूवी Thar के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश करने जा रही है।

हाल के दिनों में कई बार इस नई नेक्स्ट जेनरेटन Mahindra Thar को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। अब खबर आ रही है कि कंपनी इस एसयूवी को लॉकडाउन के खत्म होने के बाद लांच कर सकती है। इससे पहले कंपनी देश भर में अपने डीलरशिप को दोबारा शुरू किए जाने को लेकर ध्यान केंद्रित कर रही है। नई थार में कंपनी कई बड़े बदलाव कर रही है जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाता है।

डिजाइन: नई Mahindra Thar के डिजाइन में कंपनी काफी कुछ बदल रही है, इसे नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। नए स्टाइल का फ्रंट ग्रिल, फैक्ट्री फिटेड हार्ड टॉप, नए हेडलैंप के साथ ही नए डिजाइन का फ्रंट बंपर भी इस्तेमाल किया जा रहा है। एक्सटीरियर के अलावां इंटीरियर में भी कंपनी बदलाव कर रही है, इसमें नए फ्लोटिंग इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं।

इंजन: कंपनी Mahindra Thar को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश कर सकती है। इसमें नए BS6 मानक वाले 2.2 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का TGDi पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। इसका डीजल इंजन 140bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं इसका पेट्रोल इंजन 187bhp की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजनों में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन नए इंजन और डिजाइन अपडेट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है। मौजूदा मॉडल की कीमत 9.59 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj की बाइक इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने फ्री सर्विस और वारंटी को 31 जुलाई तक बढ़ाया! देखें क्या है गाइडलाइन
2 Honda Activa से लेकर Tvs Jupiter तक ये हैं भारत के 5 बेहतरीन स्कूटर, 60kmpl तक मिलता है माइलेज! देखें क्या है शुरुआती कीमत
3 देश की लखटकिया कार Tata Nano का इलेक्ट्रिक लुक आया सामने! डिजाइनर ने पेश की तस्वीरें, देखें कैसी है नई कार