ताज़ा खबर
 

इंतजार होगा खत्म: 15 अगस्त को पेश हो सकता है Mahindra Thar का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल! जानिए क्या होगा इसमें खास

Mahindra Thar के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को हाल के दिनों में कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस एसयूवी में एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कंपनी ने काफी बदलाव किया गया है। इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

Mahindra Thar next Genration, Mahindra Thar 2020, Mahindra Thar Launch, Mahindra Thar Priceप्रतिकात्मक तस्वीर: Mahindra Thar का मौजूदा मॉडल।

2020 Mahindra Thar: यह अगस्त महीना ऑटो सेक्टर के लिए बेहद शानदार होने वाला है, कई वाहन निर्माता कंपनियां लंबे इंतजार के बाद अपने नए मॉडलों को पेश करने की तैयारी में जुटी हैं। ऐसे में प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भी अपनी बहुप्रतिक्षित एसयूवी Mahindra Thar के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच कर सकती है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को डिजिटल माध्यम से आगामी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यानी की 15 अगस्त को लांच किया जा सकता है।

हाल के दिनों में इस एसयूवी को कई अलग अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। TeamBHP में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी को 15 अगस्त को लांच किया जाएगा और इसके लिए एक ऑनलाइन इवेंट का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि, मौजूदा कोराना महामारी के चलते ऑटो सेक्टर में कई लांच इवेंट्स को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया जा रहा है।

खबर है कि नई Mahindra Thar को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में पेश कर सकती है। इसके डीजल वर्जन में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो कि 140 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में भी 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जा सकता है, जो कि 181 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है।

इन दोनों इंजनों में कंपनी 6 स्पीड मैनुअल और लो रेशियो गियरबॉक्स को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावां पहली बार इसमें ऑटोमेटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट का इस्तेमाल किया जा रहा है। टेस्टिंग के दौरान जिस एसयूवी को देखा गया था, उसे देखकर बताया जा सकता है कि कंपनी ने इसमें नए फ्रंट ग्रिल के साथ ही नए हेडलैंप और आगे और पिछे ही तरफ नए बंपर का प्रयोग किया गया है।

कंपनी नई Mahindra Thar के इंटीरियर में भी कुछ खास फीचर्स को शामिल कर सकती है। इसमें कंपनी ट्चस्क्रीनल इन्फोटेंमेंट सिस्टम का इस्तेमाल कर सकती है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावां MID, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स को भी इस एसयूवी में शामिल किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की दमदार Bullet से भी कम दाम में Maruti बेच रही है WagonR और Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत 1.40 लाख रुपये
2 Nissan Magnite के इंटीरियर की तस्वीरें हुई जारी, दमदार फीचर्स और तकनीक से Maruti Brezza को मिलेगी कड़ी टक्कर!
3 Kia Sonet से लेकर Tata HBX तक, इस अगस्त महीने में देश में आने वाली हैं यह दमदार गाड़ियां! जानिए कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल
राशिफल
X